Different News – farmer Left 9 Children In Tehsil Office: किसान ने तहसील परिसर में छोड़े 9 बच्चे, लिखा-जिस दिन रिश्वत देने के रुपए होंगे, बच्चे वापस ले जाऊंगा

तहसीलदार पर ₹2 लाख रिश्वत मांगने का आरोप

1188

Different News – farmer Left 9 Children In Tehsil Office: किसान ने तहसील परिसर में छोड़े 9 बच्चे, लिखा-जिस दिन रिश्वत देने के रुपए होंगे, बच्चे वापस ले जाऊंगा

Falodi : राजस्थान के जोधपुर जिले में फलोदी तहसील के ढढू गांव में एक अलग तरह का मामला सामने आया है।
बताया गया है कि यहां के तहसीलदार द्वारा किसान श्यामलाल से रिश्वत की मांग की गई।

जोधपुर के ढढू निवासी श्यामलाल विश्नोई का एक खेत को लेकर परिवारजनों में विवाद चल रहा हैं।जमीन बंटवारे को लेकर तहसीलदार हुक्मीचंद पर घूस मांगने का आरोप लगाते हुए श्यामलाल 4 बच्चे और 5 लड़कों को सभी की उम्र 4 से 10 वर्ष है, तहसीलदार के ऑफिस में छोड़ गया और एक खत छोड़ गया।

खत में श्यामलाल ने तहसीलदार पर 2 लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए लिखा कि मेरे पास आप की मांग पूरी करने के लिए अभी रुपए नहीं है।इसलिए अपने बच्चे छोड़ कर जा रहा हूं जिस दिन रुपया होंगे,बच्चे वापस ले जाऊंगा।

जानकारी के अनुसार ढढू गांव में खेत को लेकर परिजनों के बीच विवाद चल रहा है। 1998 से यह जमीन कुर्क हैं। अब खातेदारों की मांग पर पीड़ी जारी की जा रही है। तहसीलदार हुक्मीचंद 2 मई को गांव गए थे।श्यामलाल का आरोप हैं कि सुनवाई के दौरान बात नहीं सुनी गई।14 में से 13 खातेदारों ने पीड़ी आदेश का बहिष्कार किया लेकिन एक खातेदार के पक्ष में एकतरफा फैसला हो रहा हैं। बाद में सरपंच को बुलाकर उनके साथ बच्चों को गांव भेज दिया।

क्या कहते हैं तहसीलदार

खातेदारों के अनुरोध पर ही न्यायालय ने पीड़ी जारी करने को कहा है।वह भी जारी नहीं हुई है। रिश्वत मांगने का आरोप निराधार हैं।

हुक्मीचंद तहसीलदार फलोदी