Different-Types-Of-Wishful-Baba: सेक्स रैकेट से लेकर—-हत्या तक

1529
Different-Types-Of-Wishful-Baba

Different-Types-Of-Wishful-Baba: सेक्स रैकेट से लेकर—-हत्या तक

रेप के मामले में दोषी आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.आसाराम पर जमीन हथियाने, बच्चों की हत्या समेत कई अन्य मामले दर्ज हैं. उनके बेटे नारायण साईं पर भी ऐसे आरोप लगे थे. हालांकि आसाराम ऐसे अकेले नहीं हैं जो आस्था की आड़ में लोगों की भावना से खिलवाड़ करते रहे हों, गुरमीत राम रहीम समेत ऐसे कई नाम हुए जो विवादों में रहे और सलाखों के पीछे भी पहुंचे, इनमें कोई ऐसा था जो हथियारों की तस्करी करता था, तो कोई सेक्स रैकेट चलाता था. भक्तों के सामने उनकी पोल तब खुली जब वह सलाखों के पीछे पहुंच गए.

Life Imprisonment to Aasaram : आसाराम को दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा! 

आसाराम पर रेप के दूसरे मामले में भी आरोप साबित हो गया (पीटीआई फाइल फोटो)

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 2017 में दुष्कर्म का दोषी ठहराया गया था. राम रहीम को ये सजा सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाई थी. उस पर राम रहीम और तीन अन्य लोगों की हत्या और बलात्कार का आरोप था.

Ram Rahim Parole: 40 दिनों के लिए जेल से बाहर आया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, यहां मनाएगा दिवाली - dera sacha sauda chief gurmeet ram rahim came out of

चंद्रास्वामी जिनके नाम की मार्ग्रेट थैचर की देहरी से लेकर भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और नरसिम्हा राव की दहलीज तक तूती बोला करती थी. चंद्रास्वामी को नरसिम्हा राव का नजदीकी सलाहकार तक माना जाता था. इन पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंध होने की भी खूब चर्चा उड़ी थी, हालांकि इसकी कभी पुष्टि नहीं हुई. चंद्रास्वामी पर हथियारों की तस्करी से लेकर हवाला कारोबार तक के आरोप लग रहे, विदेशी मुद्रा अधिनियम के उल्लंघन जैसे आरोपों की वजह से भी चंद्रास्वामी खूब सूर्खियों में रहे और जेल भी गए.

सिंहस्थ-2004 के दौरान धोखाधड़ी करने वाले 3 आरोपीयों को 4-4 वर्ष सश्रम कारावास के साथ अर्थदंड की सजा 

नहीं रहे चंद्रास्‍वामी: गणेश जी को दूध प‍िलवाने से लेकर राजीव गांधी की हत्‍या तक…कैसे-कैसे आरोप लगे थे, जानिएDifferent-Types-Of-Wishful-Baba

स्वामी भीमानंद खुद को इच्छाधारी बाबा बताता था. वह इसी नाम से मशहूर भी था. भक्तों के सामने वह नागिन डांस करता था. 1997 में उसे लाजपत नगर इलाके में देह व्यापार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इच्छाधारी बाबा पर आरोप था कि वह प्रवचन के बहाने लड़कियों को फंसाकर सेक्स रैकेट चलाता है. उसका वास्तविक नाम शिवमूरत द्विवेदी है जो पहले गार्ड की नौकरी करता था.

Different-Types-Of-Wishful-Baba

बाबाओं की फेहरिस्त में स्वामी नित्यानंद भी शामिल हैं, इन पर 2010 में अश्लीलता का मामला दर्ज हुआ था. उस वक्त एक अभिनेत्री के साथ उनका वीडियो सामने आया था. नित्यानंद गिरफ्तार हुए, हालांकि कुछ दिन बाद उन्हें जमानत दे दी गई.

स्वामी नित्यानंद ने आरोपों को नकारा - बोले सब बेबुनियाद, HC में आज सुनवाई - godman swami nithyananda clarified blame gujarat high court case atrc - AajTak

अध्यात्म की दुनिया में आने से पहले संत रामपाल हरियाणा की सिंचाई विभाग में इंजीनियर थे. 18 साल तक नौकरी के बाद इस्तीफा दिया और सत्संग करने लगे. रामपाल पर अस्पताल में गर्भपात सेंटर चलाने के आरोप लगे. उस वक्त आश्रम से हथियार और दवाएं भी बरामद हुईं थीं. रामपाल पर सरकारी कार्य में बाधा डालने के अलावा, हत्या और राजद्रोह के आरोप भी लगे थे.

Mahakal Darshan : अब मुफ्त में हर किसी को नहीं होंगे महाकाल दर्शन!