Difficult to Stop India : न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि भारत को रोकना मुश्किल!

उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की बेहतरीन टीम!

296
India

Difficult to Stop India : न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि भारत को रोकना मुश्किल!

Ahmedabad : विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने फाइनल से पहले एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की बेहतरीन टीम है और फाइनल में उन्हें रोकना काफी मुश्किल होगा। इस बयान पर गौर करें तो विलियमसन के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 की चैंपियन बनने जा रही है।

विश्व कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। 20 साल बाद एक बार फिर ये दोनों टीमें फाइनल में आमने सामने होंगी। 20 साल पहले जीत ऑस्ट्रेलिया को मिली थी, लेकिन इस बार टीम इंडिया के फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो चैंपियन बनने वाली है। केन विलियमसन का बयान भी इसी तरफ इशारा कर रहा है।

India

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और कप्तान केन विलियमसन का निराशा से गहरा नाता है। हर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अहम मौकों पर आकर हारना इस टीम की आदत है। अगर सिर्फ वनडे विश्व कप का ही उदाहरण लें, तो यह टीम विश्व कप 2015 और 2019 का फाइनल यह टीम हार चुकी है। इस बार तो सेमीफाइनल में ही हार गई। लेकिन, इससे टीम और कप्तान केन विलियमसन की खेल भावना पर कोई असर नहीं पड़ा। भारत से सेमीफाइनल में हार के बावजूद कप्तान ने विश्व कप के फाइनल से पहले अपने बयान में भारत को संभावित विजेता बताया।

इंजुरी पर भारी पड़ा हौसला
केन विलियमसन के लिए विश्व कप 2023 का सफर आसान नहीं रहा है। IPL 2023 के पहले मैच में इंजर्ड होने के बाद ये कहा जा रहा था कि वे विश्व कप हिस्सा नहीं होंगे। बाद में ये खबर भी आई कि वे टीम से बतौर मेंटर जुड़ सकते हैं। लेकिन, उनकी इस कड़ी से उन्होंने बतौर कप्तान वापसी की।

शुरुआती कुछ मैच में बाहर रहने के बाद वे जब प्लेइंग इलेवन में लौटे तो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में घायल हो गए और उसके बाद फिर कई मैचों के लिए बाहर हो गए। इसके बाद फिर वापसी की और टीम को सेमीफाइनल तक ले आए। विलियमसन ने सिर्फ 4 मैच खेले और 3 अर्धशतक जड़ते हुए 256 रन बनाए।