Dog Attack : आवारा कुत्तों ने बच्ची को हमला करके मार दिया, हाल के दिनों में कुत्तों के हमले की कई घटनाएं

कुत्तों को पकड़ने का प्रदेश स्तरीय अभियान चलाया गया है- गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

872

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Dhar : धार जिले के ग्राम पाडलिया में शाम को खेत पर खेल रही 3 साल की नंदिनी को कुत्तों ने बुरी तरह नोच दिया। अचानक हुए कुत्तों के इस हमले से वह बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन उसे तत्काल जिला अस्पताल लाए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस में मर्ग कायम कर बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जहा सुबह बच्ची का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

कलेक्टर पंकज जैन ने संबंधित अधिकारीयों को राहत राशि देने ग्राम पाडल्या रवाना किया है। कलेक्टर ने ज़िले के सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पुनः ऐसी घटना न हो, इसके लिए निकाय के प्रावधानित नियमों के तहत कार्यवाही करें।

उल्लेखनीय है कि इसी महीने भोपाल में भी एक तीन साल लड़की पर आवारा कुत्तों ने हमला कर उसे घायल कर दिया था। बच्ची गुड्डी बंसल का पिता एक कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करता है।

इस मामले पर अदालत और मानव अधिकार आयोग ने भी संज्ञान लेकर बच्ची को इलाज में मदद के निर्देश दिए थे।

पिछले साल भोपाल के कोहेफिजा में एक सात साल की लड़की पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया था। वहीं भोपाल में ही 2019 में एक 6 साल की लड़की कुत्तों के हमले में मारी गई थी।

इसी संदर्भ में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज सुबह भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में कुत्तों को पकड़ने के लिए प्रदेश स्तरीय अभियान चलाया गया है।

 

धार वाले मामले में कलेक्टर से बात कर अधिक राशि के लिए भोपाल लिखने को निर्देशित किया गया है। वैसे पीड़ित परिवार को ₹10000 की अनुग्रह राशि के रूप में दिए जा चुके हैं और ₹10000 और दिए जा रहे हैं।