Double Murder : अवैध संबंधों को लेकर महिला-पुरुष की हत्या, ब्लैकमेल करने के कारण वारदात!

जानिए क्या था पूरा घटनाक्रम!

1893

Double Murder : अवैध संबंधों को लेकर महिला-पुरुष की हत्या, ब्लैकमेल करने के कारण वारदात!

Indore : एरोड्रम इलाके में शनिवार को हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया। शुरुआती जांच में ये वारदात अवैध संबंधों को लेकर की गई। मारी गई महिला सरिता ब्यूटी पार्लर और पुरुष रवि एक होटल संचालक था। पुलिस जांच में पता चला है कि होटल संचालक रवि ठाकुर के कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे। इस दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस ने जांच की और रविवार शाम खुलासा किया कि ये वारदात ममता और उसके पति नितिन ने की है।

यह मामला ममता के एक अश्लील वीडियो का है, जिसे वायरल करने की धमकी देकर रवि उसे ब्लैकमेल कर रहा था। इस वीडियो में मृत सरिता की सहेली ममता और मृत रवि ठाकुर दिखाई दे रहे थे। रवि ने सरिता के जरिए ममता से से दोस्ती की फिर संबंध बनाए और वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। महिला ने ये बात अपने पति को बताई, तब पति-पत्नी ने मिलकर रवि को रास्ते से हटाने की प्लानिंग की। दोनों एरोड्रम इलाके के अशोक नगर पहुंचे और सरिता और रवि की तलवार से हत्या कर दी।

इस अंधे हत्याकांड को लेकर पुलिस उपायुक्त जोन-4 आरके सिंह ने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-1 आलोक शर्मा, सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगंज विवेक चौहान तथा थाना प्रभारी राजेश साहू के नेतृत्व में अलग-अलग टीम बनाकर सभी को जांच सौंपी। इन टीमों ने घटना के संबंध में 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की। तकनीकी सर्विलांस तथा सीसीटीवी फुटेज आदि से विश्लेषण किया। करीब 100-125 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। तकनीकी टीम ने डाटा विश्लेषण किया, जिसके परिणाम स्वरूप मात्र 6 घंटे में ही आरोपी महिला और उसका पति पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

घटना स्थल के आसपास के चश्मदीद लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला कि घटना स्थल वाले मकान में सरिता ठाकुर अपने पति ऋषि, बेटी व बेटे के साथ 2 साल से किराये से रह रही थी। सरिता ठाकुर का ब्यूटी पार्लर का काम था। रवि ठाकुर का 4-5 साल से मिलना जुलना और अंतरंग संबंध थे। रवि ठाकुर होटल व्यवसायी है और उसकी सरवटे बस स्टैंड पर होटल है।

रवि ठाकुर के अन्य महिलाओं से भी अवैध संबंध बताए जाते हैं। तीन महिलाओं से अवैध संबंधो की बात सामने आई है। ये आपस में जुड़े होकर एक-दूसरे के घर आते जाते है। रवि ठाकुर अपने पैसों का प्रभाव और रुआब दिखाकर इन महिलाओं को डरा-धमकाकर अवैध संबंध बनाता और अश्लील वीडियो तैयार कर इन्हें ब्लैकमेल भी करता था।

ब्लैकमेल करने के कारण हत्या की
आरोपी ममता उर्फ पिंकी व उसके पति नितीन से पूछताछ करने पर उन्होंने पुलिस को बताया कि मृतक रवि ठाकुर के कारण हम पति-पत्नि में विवाद होता रहता था। हत्या के दिन ममता व नितीन ने प्लान किया और दोनों मोटरसाईकिल से दोपहर 12 बजे के लगभग सरिता ठाकुर के घर अशोक नगर पहुंचे। पहले ममता घर के अंदर गई उसके बाद नितीन घर में गया। सरिता ठाकुर, रवि को अन्य महिलाओं से अवैध संबंध बनाने मे सहयोग करती थी और बाद में उन्हे रवि ठाकुर के साथ ब्लैकमेल करने में भी सहयोग करती थी। इन्ही बातों से ममता उर्फ पिंकी भी इनसे प्रताडित और ब्लैकमेल हो रही थी। अपने रवि ठाकुर के साथ अवैध संबंध बनाने के वीडियो से लगातार ब्लैकमेल हो रही थी।

कैसे दिया वारदात को अंजाम
इस कारण ममता उर्फ पिंकी व उसके पति नितीन ने योजनाबध्द तरीके से सविता ठाकुर के घर में दिन में 12 से 2 बजे के बीच रवि ठाकुर को बुलवाया। पहले आरोपी पति-पत्नि ने साथ मे लाए चाकू और सविता ठाकुर के घर के पूजा के मंदिर में रखी तलवार से सविता ठाकुर की हत्या की। फिर वहां आए रवि ठाकुर को अवैध संबंध बनाने का लालच देकर पहले उसके कपड़े उतरवाए और आंखो पर पट्टी बांधी। फिर मौका पाकर ममता व उसके वहीं छिपे पति नितीन ने तलवार व चाकू से रवि ठाकुर की हत्या कर दी।

हत्या के बाद क्या किया
हत्या करने के बाद दोनों ने मौके पर खून को पांचा। मृतक के दो मोबाइल फोन जिसमें ममता का अवैध संबंध वाला वीडियो था वो तथा सरिता के भी मोबाइल फोन लेकर दोनों आरोपी ममता व नितीन घटना स्थल से आटो रिक्शा से वहां गए, जहां उनकी मोटर साईकिल खड़ी की थी। वहां से गाड़ी लेकर घर आ गए। दोनों ने घर आकर पहने कपड़ों को मकान की छत पर पेट्रोल डालकर जलाया तथा जले अवशेषों को एक प्लास्टिक की बोरी में भरकर कचरा प्लांट के पास फेंक दिया। मृतकों के मोबाइल भी जलाकर अधजली हालत में कचरा प्लांट के पास खाली मैदान मे पेट्रोल डालकर आग दी। आरोपियों से बरामदगी की कार्यवाही जारी है। पुलिस ने बताया कि ममता व उसका पति नितीन पुलिस अभिरक्षा में है। आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी है, विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।