ED Raid:विधायक किरण देवी के यहां ED की रेड

397
ED Raid

विधायक किरण देवी के यहां ED की रे

पटना:आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की करीबी विधायक किरण देवी (RJD MLA Kiran Devi) के आवास पर मंगलवार (27 फरवरी) की सुबह ईडी की टीम पहुंची. ईडी की छापेमारी में चल-अचल संपत्ति की जानकारी ली जा रही है.

सभी तरह के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. उनके पति अरुण यादव बालू के बड़े कारोबारी हैं. बालू के कारोबार से ही उन्होंने काफी संपत्ति बनाई है.

विधायक किरण देवी
विधायक किरण देवी

छापेमारी आरा में गड़हनी थाना के अगिआंव स्थित आवास पर हो रही है. पिछले साल अरुण यादव के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने भी छापेमारी की थी. 16 मई 2023 को आरजेडी विधायक किरण देवी और उनके पति पूर्व विधायक अरुण यादव के ठिकानों पर सीबीआई की टीम पहुंची थी. किरण देवी संदेश से विधायक हैं.

सोनिया अपने बेटे को प्रधानमंत्री, ममता बनर्जी अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं,भोपाल में वृहद प्रबुद्धजन सम्मेलन में अमित शाह

Bihar Arrah ED Raid at RJD MLA Kiran Devi House Husband Arun Yadav is Big Businessman of Sand ANN | Bihar News: लालू की करीबी विधायक किरण देवी के यहां ED की

आरा से पटना तक फैला है बालू का कारोबार

बता दें कि किरण देवी के पति अरुण यादव भी विधायक रह चुके हैं. अरुण यादव का नाम भोजपुर के बड़े बालू कारोबारी में शामिल है. आरा से लेकर पटना तक उनका कारोबार फैला है.

नौकरी के बदले जमीन मामले में मिला था समन

एक मामले में अरुण यादव के फरार होने के कारण पिछले चुनाव में संदेश विधानसभा क्षेत्र से उनकी पत्नी किरण देवी को आरजेडी ने टिकट दिया था. बाद में उस मामले में अरुण यादव को कोर्ट ने बरी कर दिया था. नौकरी के बदले जमीन के मामले में 20 जनवरी 2024 को सीबीआई ने अरुण यादव को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया था.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ग्वालियर व चंबल संभागों के क्लस्टर की प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित किया