ED Raid in Chhattisgarh : IPS काबरा, विधायक और उद्योगपतियों के ठिकानों पर ED के छापे!

भिलाई में प्रशासनिक अधिकारियों के निवास पर भी टीम ने दबिश दी!

945

ED Raid in Chhattisgarh : IPS काबरा, विधायक और उद्योगपतियों के ठिकानों पर ED के छापे!

Raipur : आज अलसुबह छत्तीसगढ़ में फिर इनफ़ोर्सेमेंट डाइरेक्टरेट (ED) ने रायपुर, बिलासपुर, भिलाई और रायगढ़ समेत कई शहरों में छापेमारी की। राज्य के IPS दीपांशु काबरा और विधायक समेत बड़े उद्योग समूह के ठिकानों पर भी ED की टीम पहुंची। सारडा के मालिक कमल सारडा, महासमुंद विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के ठिकानों पर छापे मारे गए।

इसके अलावा भिलाई, बिलासपुर व रायगढ़ में भी छापेमारी सूचना है। लोहा नगरी भिलाई में सेक्टर-9 में प्रशासनिक अधिकारियों के निवास पर भी टीम ने दबिश दी। जानकारी के मुताबिक ED की एक टीम ने जनसम्पर्क/परिवहन विभाग आयुक्त IPS दीपांशु काबरा के भिलाई सेक्टर 9 एवं रायपुर निवास पर दबिश दी है। इधर रायगढ़ जिले में ईडी के अधिकारियों के द्वारा उधोगपति योगेश सिंघल और जमीन कारोबारी आलोक रतेरिया के यहां भी कार्रवाई की।

ईडी टीम ने यहां मारे छापे
रायपुर में मंदिर हसौद के पास ग्राम बहनाकाड़ी के जमीन दलाल सुरेश बांदे और वीआईपी करिश्मा अपार्टमेंट में एक सीए के यहां भी ED ने छापा मारा। सभी जगहों पर ईडी के अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे हैं। कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उद्योगपति कमल सारडा, आईपीएस दीपांशु काबरा सहित कई बड़े कारोबारियों के यह छापे पड़े हैं। ट्रांसपोर्ट और कोल से जुड़े कारोबारी अनूप बंसल, योगेश सिंघल के यह भी टीम पहुंची।

पहले भी हुई कार्रवाई
रायपुर में आयोजित कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से तीन दिन पहले ईडी की टीम ने सात कांग्रेस नेताओं के घर पर छापा मारा था। ईडी की टीम रायपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार में सीआरपीएफ जवानों के साथ सुबह पांच बजे कांग्रेस नेताओं के घर पहुंची। कोयला परिवहन घोटाले के मास्टर माइंड सूर्यकांत तिवारी और मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया के घर से मिली डायरी के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी।