Electricity Company Budget : विद्युत वितरण कंपनी का 21161 करोड़ का बजट पारित!

ऑनलाइन सेवाओं, नए कनेक्शन और सौर ऊर्जा पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश!

227

Electricity Company Budget : विद्युत वितरण कंपनी का 21161 करोड़ का बजट पारित!

Indore : मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग मंगलवार को आयोजित की गई। इसमें प्रदेश के ऊर्जा सचिव और कंपनी के चेयरमैन रघुराज एमआर भोपाल से व अन्य सदस्य वर्चुअल भी शामिल हुए। इस मीटिंग में पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 वार्षिक बजट रखा गया। मीटिंग में ऊर्जा सचिव व अन्य सदस्यों ने बजट को अनुमोदित किया।

इस अवसर पर रघुराज एमआर ने कहा कि ऑनलाइन सेवाओं पर कंपनी के अधिकारी कर्मचारी गंभीरता रखें, इससे कार्य जल्दी होगा, मॉनिटरिंग भी आसान होगी, उपभोक्ता संतुष्टि में बढ़ोत्तरी होगी। तीन दिन में नए कनेक्शन दिए जाए, घर, खेत, उद्योग, दुकान इत्यादि पर सौर ऊर्जा को प्रोत्साहन दिया जाए। इससे न केवल बिल में कमी आएगी, बल्कि प्रदूषण घटेगा, पर्यावरण सुधार होगा।

रघुराज एमआर ने आईआईएम इंदौर के साथ माइक्रो इरिगेशन में पूरा सहयोग करने को भी कहा। ऊर्जा सचिव ने कर्मियों की सेहत के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाने, जांच के उपरांत यदि कर्मचारी को कोई परेशानी आती है, तो उसके उपचार व स्वास्थ्य की देखभाल में हर संभव मदद के लिए निर्देशित भी किया।

इस मौके पर जारी वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान पश्चिम क्षेत्र कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन सुधारने की जानकारी भी प्रस्तुत की गई। कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने ज्यादा लॉस वाले फीडरों पर लॉस घटाने के लिए किए जा रहे प्रयास, आरडीएसएस के तहत हो रहे कार्यों, ग्रामीण क्षेत्र में मीटरीकरण की योजना, स्मार्ट मीटर करण, इंदौर के संभाग आयुक्त मालसिंह को कंपनी का नया नामांकित निदेशक नियुक्त करने आदि की जानकारी प्रस्तुत की।

इस मीटिंग में निदेशक पुनीत दुबे, सचिन तालेवार, मुख्य महाप्रबंधक रिंकेश कुमार वैश्य, कार्यपालक निदेशक गजरा मेहता, मुख्य अभियंता एसएल करवाड़िया, एसआर सेमिल, गिरीश व्यास, बीएल चौहान, मुख्य वित्त अधिकारी नरेंद्र बिवालकर, उप निदेशक बजट डॉ शैलेश कर्दम, कंपनी सचिव आराधना कुलकर्णी आदि ने विचार रखें।