Embers Rained From The Sky:आसमान से बरसे अंगारे! हांगकांग में धधक उठी 42 मंजिला इमारत

904
Embers Rained From The Sky

  Embers Rained From The Sky:आसमान से बरसे अंगारे! हांगकांग में धधक उठी 42 मंजिला इमारत

हांगकांग में एक गगनचुंबी इमारत में आग लग गई. बताया जा रहा है कि इमारत निर्माणाधीन है, जहां आधी रात को आग लग गई. भीषण आग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किए जा रहे हैं, जहां गगनचुंबी इमारत को आग की लपटों में लिपटा देखा जा सकता है.

निर्माणाधीन इमारत के भीतर से विस्फोटों की आवाजें भी आ रही है. भीषण आग में कम से कम दो लोग झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि भीषण आग की वजह से पूरा इलाका लाल हुआ पड़ा है, और अंगारे और जलते हुए मलबे की बरसात नजर आ रही है, जिससे नीचे मौजूद लोगों की परेशी भी बढ़ गई है. दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निर्माणाधीन इमारत 1967 में हांगकांग के गवर्नर रहे डेविड ट्रेंच द्वारा खोले गए मेरिनर्स क्लब की पुरानी जगह है.

 

 

 

500 कमरों का बम रहा था होटल

रिपोर्ट में कहा गया है कि पुरानी इमारत को 2018 में ध्वस्त कर दिया गया था और इसे 42 मंजिला किम्प्टन होटल में तब्दील कर दिया गया था. आग में ध्वस्त हो चुकी निर्माणाधीन गगनचुंबी इमारत 3,40,000 वर्ग फुट में बन रहा था और इसमें कम से कम 500 कमरे बनाए जाने थे.

764 मिलियन डॉलर से बनाई जा रही थी इमारत

पुलिस ने कहा कि निकासी वाली तीन और शेरेटन हांगकांग होटल एंड टावर्स समेत आसपास की छह इमारतों में भी आग लग गई, लेकिन आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने वाली 42 मंजिला गगनचुंबी इमारत का डेवलपर एम्पायर ग्रुप द्वारा 6 अरब हांगकांग डॉलर ($ 764 मिलियन) रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट का काम पूरा होने वाला था.