Eye Donation : RSS के विनय मोघे की धर्मपत्नी का असामयिक निधन परिजनों ने नेत्रदान की दी सहमति!   

मेडिकल कॉलेज की टीम ने मुक्तिधाम में ही लिया मृतात्मा का कार्निया!

932

Eye Donation : RSS के विनय मोघे की धर्मपत्नी का असामयिक निधन परिजनों ने नेत्रदान की दी सहमति!

Ratlam : शहर के आरएसएस के वरिष्ठ विनय मोघे की धर्मपत्नी का निधन हो जाने पर नेत्रम संस्था के पदाधिकारियों की प्रेरणा से नेत्रदान की सहमति बनी और मृतात्मा का कार्निया लिया गया।

मामले में नेत्रम संस्था के सदस्य हेमन्त मुणत ने बताया कि किसी भी परिवार में निधन की सूचना मिलते ही दुसरो की जिंदगी रोशन हो इसलिए संस्था के सदस्य सक्रिय हो जाते हैं एवम परिजनों को नेत्रदान करने की प्रेरणा देते रहते हैं।

इसी क्रम में शहर की न्यू रोड निवासी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ सदस्य विनय मोघे की धर्मपत्नी श्रीमती वर्षा मोघे का आकस्मिक निधन होने पर संस्था के गिरधारी लाल वर्धानी, भगवान ढलवानी, राजु मलकानी, सुरेन्द्र सुरेका, वीरेंद्र वाफगांवकर, सुरेन्द्र वोरा, अनील कटारिया ने उनके पति विनय मोघे को श्रीमती वर्षा मोघे के नेत्रदान करने की प्रेरणा दी, परिजनों द्वारा स्वीकृति देने के उपरांत इस पुनीत कार्य को अंजाम देने में संस्था के माध्यम से मेडिकल कालेज की आई बेंक को सूचना दी गई।

IMG 20240520 WA0058

सूचना प्राप्त होते ही, मेडिकल कॉलेज की डीन श्रीमती अनीता मुथा के निर्देश पर नेत्र विभाग अध्यक्ष डॉ. रिशेन्द्र सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में नर्सिंग आफिसर, हैप्पी पीटर, रितिका मंडल द्वारा नेत्रदान की प्रक्रिया पुर्ण कर सफल नेत्रदान करवाया। नेत्रदान के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी गोविन्द काकानी वाहन से मेडिकल कालेज से कार्निया लेने वाली टीम को लेकर भक्तन की बावड़ी शमशान पर पहुंचे एवम कार्निया लेने के पश्चात टीम को पुनः मेडिकल कालेज पहुंचाया। नेत्रदान के दौरान समाजसेवी नवनीत मेहता, मीनू माथुर, प्रशान्त व्यास , शलभ अग्रवाल, गोविन्द काकानी, हेमन्त मूणत एवम गणमान्य नागरिक और शुभचिंतक मौजूद रहें।