False Story of Robbery : उधारी से बचने के लिए लूट की झूठी कहानी रच डाली!

आंख में मिर्च झोंकी, पेट पर चोट के निशान लगाए!

193

False Story of Robbery : उधारी से बचने के लिए लूट की झूठी कहानी रच डाली!

Indore : उधारी के पैसे नहीं चुकाना पड़े, इसके लिए किराना दुकान संचालक ने लूट की झूठी कहानी रची। उसने आंख में मिर्ची झोंकी, पेट पर चम्मच से चोट के निशान बनाए, लेकिन पुलिस की तत्परता से चंद घंटे में सच सामने आ गया।

पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला भंवरकुआ थाना क्षेत्र का है। टीआई राजकुमार यादव के मुताबिक, फरियादी नौशाद पिता इस्माइल निवासी कोहिनूर कॉलोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि जब वह रिंगरोड आईटी पार्क से राजीव गांधी चौराहा तरफ जा रहा था, तभी प्रतीक्षा ढाबा के पास तीन बदमाश आए, बदमाशों ने आंख में मिर्ची झोंकी और मेरे स्कूटर की डिक्की में रखे 1 लाख 50 हजार रुपए निकालकर भाग निकले। लूट की घटना होने से पुलिस तत्काल हरकत में आई। इसी दौरान फरियादी को लगी चोट (सामान्य) को देखने पर थाना प्रभारी को शंका हुई।

घटना स्थल का तत्काल निरीक्षण करने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी फरियादी को लेकर पहुंचे। फरियादी ने जिस स्थान पर घटना कारित होना बताया, पुलिस ने वहां खड़े ठेले वालों, दुकानदारों और आसपास के लोगों से पूछताछ की। किसी ने भी घटना होने की जानकारी नहीं दी। पेट में लगी चोट भी चाकू या अन्य धारदार हथियार से लगना प्रतीत होना नहीं बताया।

सख्ती की तो बचाई सच्चाई
पुलिस ने फरियादी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने खुद लूट की घटना का षडयंत्र रचना कबूला। फरियादी ने कहा कि मैंने करीब तीन माह पहले किराना दुकान मालिक इदरीश खान निवासी ग्रीन पार्क कालोनी धार रोड से डेढ़ लाख रुपए उधार लिए थे। मालिक लगातार पैसे की मांग कर रहा था। इसी से परेशान होकर और रुपए नहीं चुकाने पड़े इस उद्देश्य से लूट की झूठी साजिश रची थी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।