जेल में ऐसे कटी महिला IAS की पहली रात

2085

राँची: मनी लांड्रिंग मामले में कल शाम गिरफ्तार हुई आईएएस अधिकारी और झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल बुधवार की रात जेल में कटी।
कल रात के 10:00 बजे उन्होंने जेल में जैसे ही प्रवेश किया और गेट खुला, उनका ब्लड प्रेशर बढ़ाना शुरू हो गया था और धीरे-धीरे वह बेहोशी की हालत में आने लगी थी। जेल प्रशासन के अधिकारियों ने ब्लड प्रेशर की दवा लाकर पूजा को दी। बताते हैं की उनका ब्लड प्रेशर दवा खाने के बाद ठीक होने लगी थी। जेल में पूजा ने किसी से बातचीत नहीं की। अपने सेल में जाकर बैठे रही। महिला कैदियों ने उनसे मिलने की कोशिश की, बातचीत करने की कोशिश की लेकिन वह किसी से बिना बातचीत किए लेट गई।
जेल सूत्रों की अगर माने तो पूजा सिंघल की रात करवटें बदलते बीती। इधर उनके जेल पहुंचने से पहले जेल प्रशासन ने पुरी तैयारी करके रखी थी।
जेलर ने बताया की पूजा को आम कैदियों से अलग सेल में रखा गया है। पूजा जेल में जाने में अपसेट थी। उन्हें खाने के लिए रोटी, सब्जी, दाल और सलाद दिया गया और उन्होंने दो टुकड़े खाकर छोड़ दिया। पीने के पानी के लिए मिनरल वाटर की व्यवस्था की गई थी। पुरी रात पानी पीकर ही उन्होंने बिताई। महिला वार्ड के सुरक्षाकर्मी आईएएस अधिकारी के लिए तरह-तरह की व्यवस्था में जुटे भी दिखाई दिए।
सूत्रों की माने तो रात में जेल में मच्छरों की समस्या से भी पूजा को रूबरू होना पड़ा। बाद में जेल प्रशासन की ओर से मच्छरदानी और ऑल आउट की व्यवस्था की गई हालांकि उन्होंने मच्छरदानी नहीं लगाई ऑल आउट से ही काम चलाया।
ED ने कल पूजा को गिरफ्तार किया था और अदालत ने 5 दिन के रिमांड देकर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान कर दी थी।
एंड के अधिकारी आज रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारावास पहुंचेंगे।। रिमांड अवधि में 5 दिनों के बाद पूजा को 16 मई को फिर से अदालत के समक्ष प्रस्तुत करना होगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ED ने वर्ष 2018 में जय राम विनोद प्रसाद सिन्हा के खिलाफ 2 करोड़ 79 लाख की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में चार्ज शीट दाखिल की थी। पूजा को इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है।