Gwalior News: रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन के खिलाफ अभियान,एक एलएनटी मशीन, 3 डंफर व 5 ट्रेक्टर जब्त

डबरा क्षेत्र में बगैर रॉयल्टी के रेत ले जाते पकड़े 4 ट्रैक्टर, खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज

151

Gwalior News: रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन के खिलाफ अभियान,एक एलएनटी मशीन, 3 डंफर व 5 ट्रेक्टर जब्त

ग्वालियर: जिले में रेत के अवैध परिवहन के खिलाफ बुधवार को अभियान बतौर कार्रवाई की गई।जिला प्रशासन के दलों द्वारा इस दिन एक एलएनटी मशीन, 3 डंफर व 5 ट्रेक्टर जब्त किए गए हैं।

WhatsApp Image 2024 05 30 at 6.27.18 PM 1

भितरवार राजस्व अनुविभाग के अंतर्गत करहिया क्षेत्र में अवैध रूप से कृत्रिम रेत बनाने में उपयोग में लाई जा रही एक एलएनटी मशीन व तीन डम्पर जब्त किए गए हैं। इसी तरह मुरार के उटीला थाना क्षेत्र में एक ओवर लोडेड रेत का डम्पर जब्त किया गया है। इसी तरह डबरा क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई। यहाँ से 4 ट्रेक्टर व एक ट्रॉली जब्त की गई है। साथ ही आरोपियों के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किए गए हैं।

WhatsApp Image 2024 05 30 at 6.27.19 PM

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के निर्देश पर भितरवार व डबरा क्षेत्र में रेत के अवैध उत्खनन व बिना रॉयल्टी रेत परिवहन कर रहे वाहनों की राजस्व, पुलिस  व खनिज विभाग की संयुक्त टीम द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है।

WhatsApp Image 2024 05 30 at 6.27.18 PM

एसडीएम डबरा श्री दिव्यांशु चौधरी रेत का अवैध परिवहन रोकने के लिए विशेष उड़न दस्ता गठित किया है।
इस दल द्वारा देहात थाना क्षेत्र में  तीन ट्रैक्टरों को रेत का अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा है। वहीं  सिटी थाना क्षेत्र भी रेत चोरी करते हुए एक ट्रैक्टर ट्राली जप्त की गई है।

डबरा अनुविभाग के अंतर्गत सिंध नदी में अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन पर जिला प्रशासन की टीम द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है।

एसडीएम भितरवार श्री सिंह ने बताया कि करहिया ग्राम के नजदीक एक जगह पर अवैध तरीके से मुरम से कृत्रिम रेत तैयार की जा रही थी। राजस्व व खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर एक पोकलेन (एलएनटी) मशीन व रेत के अवैध परिवहन में लिप्त तीन डम्पर जब्त किए हैं।