भीषण कार बम विस्फोट, डिप्टी गवर्नर समेत दो की मौत

569

भीषण कार बम विस्फोट, डिप्टी गवर्नर समेत दो की मौत

 अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर इलाके में मंगलवार को एक कार बम धमाके में एक प्रांतीय उप गवर्नर और उनके वाहन चालक की मौत हो गई।अफगानिस्तान भीषण कार बम विस्फोट से दहल गया है। विस्फोट इतना तेज था कि कार समेत डिप्टी गवर्नर और उनके ड्राइवर के परखच्चे उड़ गए। कार के पुर्जे और उसमें सवार इन दोनों के चीथड़े दूर-दूर जाकर गिरे।

आसपास लोगों में दहशत फैल गई। यह विस्फोट अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर इलाके में मंगलवार को हुआ। इस कार बम धमाके में एक प्रांतीय उप गवर्नर और उनके वाहन चालक की मौत हो गई। साथ ही करीब 10 लोग घायल हो गए। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी।

99fdfd546ac87cf2e163036aa98553fa0bcb8e0ab21a4b3f5dbe08f8233206e9

अधिकारी ने बताया कि बदख्शां प्रांत के फैजाबाद शहर में हुए बम विस्फोट में दस अन्य लोग भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। बदख्शां के सांस्कृतिक निदेशक मोअजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, उप गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी, कार में हुए विस्फोट में घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर महीने में भी इसी तरह एक कार में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें बदख्शां के पुलिस प्रमुख की मौत हो गयी थी।

उस वक्त इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के क्षेत्रीय सहयोगी के रूप में पहचाने जाने वाले ‘इस्लामिक स्टेट इन खुरसान प्रोविंस’ ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। पिछले साल हुए विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए आईएस के क्षेत्रीय सहयोगी ने कहा था कि उसने विस्फोटक से लदी एक कार को सड़क पर खड़ी कर दी थी और जैसे ही पुलिस के प्रमुख कार के नजदीक पहुंचे, उसने उसमें विस्फोट कर दिया था।