Hurt by Muslims, Become Sanatan : CDS बिपिन रावत की मौत पर खुशी मनाने वालों से नाराज होकर सनातन धर्म अपनाया

फेसबुक ने उनकी पोस्ट को नस्लीय बताते हुए उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया

117

Thiruvananthapuram : सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया था। पूरा देश इस घटना पर शोक मना रहा था। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसका मजाक उड़ा रहे थे। ऐसे लोगों का विरोध हुआ। लेकिन, मलयालम फिल्म डायरेक्टर अली अकबर (Ali Akbar) इन कट्टरपंथियों की हरकत से इतने दुखी हुए कि उन्होंने अपना धर्म बदलने का फैसला कर लिया। अली अकबर और उनकी पत्नी लुसीअम्मा ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया। .

न्यूज एजेंसी ANI के ट्वीट के मुताबिक, मलयालम फिल्म डायरेक्टर अली अकबर ने हिंदू धर्म अपना लिया है। साथ ही अपना नाम बदलकर रामसिम्हा रख लिया। उनका कहना है कि ‘ये उन मुसलमानों के खिलाफ एक विरोध है, जो सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन से जुड़ी पोस्ट पर स्माइली बना रहे थे। धार्मिक नेता उन्हें सुधार क्यों नहीं रहे हैं!’

इस घटना से बदला मन
अली अकबर ने CDS General Bipin Rawat के निधन पर एक लाइव वीडियो बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। इस पर कुछ कट्टरपंथियों ने हंसने वाली इमोजी शेयर की। कुछ लोगों ने CDS की मौत का मजाक भी उड़ाया। अली अकबर के इस वीडियो के बाद फेसबुक ने उनके पोस्ट को नस्लीय बताते हुए उनके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद उन्होंने अपना नया फेसबुक अकाउंट बनाया और CDS रावत की मौत का मजाक उड़ाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और इस्लाम छोड़ने की बात कही।

अली का इस्लाम से भरोसा उठा
फिल्ममेकर अली अकबर ने फेसबुक लाइव पर कहा कि मुस्लिमों की तरफ से ऐसी हरकत का विरोध सीनियर मुस्लिम नेताओं और इस्लामिक धर्मगुरुओं ने भी नहीं किया। देश के बहादुर बेटे का ऐसा अपमान स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनका इस्लाम से भरोसा उठ चुका है। उन्होंने कहा ‘मुझे जन्म के समय से ही जो चोला मिला था, उसे उतारकर फेंक रहा हूं. आज से मैं मुस्लिम नहीं, एक भारतीय हूं. मेरा यह संदेश उन लोगों के लिए है, जिन्होंने भारत के खिलाफ हंसते हुए स्माइली पोस्ट की है।’ उनके इस पोस्ट पर कई लोग उनका विरोध कर रहे हैं, तो कई उनका समर्थन भी कर रहे हैं।