Husband harassed by wife commits suicide : पत्नी से प्रताड़ित पति ने ख़ुदकुशी की, सुसाइड नोट से खुलासा

739
Suicide :महिला नेता ने अंतरंग तस्वीरें वायरल होने के बाद दी जान

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट 

Dhar : एक पत्नी ने पति को इतना प्रताड़ित किया कि पीड़ित पति ने फांसी लगाकर जान दे दी। पति की सैलरी छीनकर पत्नी अपने मायके पहुँचा देती थी और सैलरी नहीं देने पर पति को अपने भाईयों के साथ मिलकर पीटती थी। कई बार तो वो पति को खाना तक नहीं देती थी। इन्हीं प्रताड़नाओं से तंग आकर दीपक वसुनिया ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

 

20 मार्च को दीपक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, पर बाद में दीपक की जेब से मिले सुसाइड नोट से इस घटना का खुलासा हुआ।

 

दीपक वेयर हाउस में काम करता था और सरकारी मकान में रहता था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी पत्नी टीना के अलावा पांगली, मिक्खु, अजय और रवि के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया और अब आगे कार्रवाई की जा रही है।

 

टीआई कोतवाली समीर पाटीदार ने जानकारी देते हुए बताया कि दीपक वेयर हाउस में चौकीदारी का काम करता था और परिवार के साथ वेयर हाउस में ही रहता था। उसे करीब 20-22 हजार रुपए वेतन मिलता था। उसने दो दिन पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके जेब से एक सुसाइड नोट मिला है।

इसमें बताया गया कि उसकी पत्नी, सास-ससुर और दोनों साले सभी मिलकर उसकी सैलरी और जो जमा पूंजी है उसकी मांग करते रहते थे। वो देता भी था, पर देने के बाद भी घर में अशांति बनी रहती थी। अकसर झगड़ा होता रहता था। उसने अपने सुसाइड नोट  में इसका उल्लेख किया है। उसने लिखा कि उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। पत्नी ने भी परिवार परामर्श केंद्र में शिकायत की थी।

टीआई ने बताया कि कहीं न कहीं पत्नी द्वारा की जा रही कार्रवाई और पत्नी द्वारा झगड़ा करने से प्रताड़ित होकर ही उसने आत्महत्या की है। इस तरीके के तथ्य उसके सुसाइड नोट में आए थे। जिन तथ्यों पर हमने उसके भाई के कथन और उसकी बड़ी साली के कथनों के आधार पर यह बात स्वीकार की है कि पिछले एक महीने से विवाद हो रहा था। इस आधार के तहत हमने 306 आत्महत्या के दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज किया है। इसमें दीपक के सास, ससुर दोनों साले और उसकी पत्नी जिनको हमने गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया। वे जेल वारंट पर जेल भेजे गए हैं।