IAS Who Became Singer : आईएएस सिद्धार्थ जैन की आवाज में इंदौर का वीडियो संदेश रिकॉर्ड!

संगीत की गहरी समझ रखने वाले अधिकारी सिवनी जिले में भी धमाल मचा चुके!

1659
IAS Who Became Singer आईएएस सिद्धार्थ जैन

IAS Who Became Singer : आईएएस सिद्धार्थ जैन की आवाज में इंदौर का वीडियो संदेश रिकॉर्ड!

Indore : प्रशासनिक अधिकारियों के बारे में आम लोगों की धारणा होती है कि वे बेहद पढ़ाकू होते हैं। इसलिए वे देश की सबसे कठिन यूपीएससी परीक्षा क्रेक करके आईएएस बनते हैं। लेकिन, वास्तव में ऐसा नहीं है। दूसरे युवाओं की तरह उनकी भी अपनी अलग रुचियां होती है। पढाई के अलावा वे इन रुचियों के लिए भी समय निकालते हैं और जब भी मौका मिलता है वे उसे जनता के सामने लाने जरूर लाते हैं।

आईएएस सिद्धार्थ जैन
आईएएस सिद्धार्थ जैन

इंदौर में पदस्थ जिला पंचायत के सीईओ सिद्धार्थ जैन भी ऐसे आईएएस अधिकारी हैं जिनकी रूचि गायन में है। उन्होंने अपनी सुमधुर आवाज में इंदौर वासियों का एक गीत नुमा संदेश तैयार किया है। सिद्धार्थ जैन की संगीत के प्रति गहरी रुचि और समझ है। कलेक्टर आशीष सिंह ने उन्हें ‘स्वीप’ का नोडल अधिकारी बनाया, तो उन्होंने अपने दायित्वों को स्वरों में पिरो कर प्रस्तुत किया।

सिवनी जिले में भी धमाल किया
2022 के 15 अगस्त पर जब सिद्धार्थ जैन सिवनी जिले के लखनादौन में पदस्थ थे, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम ‘एक शाम शहीदों के नाम’ में गीत गाकर लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाई थी। जब वे इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे तो उनसे गाना गाने का आग्रह किया गया। उन्होंने बॉर्डर फिल्म का एक गीत बड़े मोहक अंदाज में गाया सुनाया। बेहद सुरीले अंदाज में उन्होंने गीत गाया जिसकी लोगों ने काफी तारीफ की। इस कार्यक्रम में सिद्धार्थ जैन का वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला गया, जिसे काफी कमेंट मिले थे।

MP Cadre IAS Manoj Govil on Leave: केंद्र ने 1990 बैच के IAS संजय मल्होत्रा को सौंपा अतिरिक्त प्रभार