IPL 2024 Tickets: आईपीएल टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कैसे करें बुक

265

IPL 2024 Tickets: आईपीएल टिकटों की बिक्री शुरू , जानें कैसे करें बुक

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत 22 मार्च 2024 से होने वाली है। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए टीमों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही फैंस भी स्टार खिलाड़ियों को देखने और अपनी टीम को मैदान पर जाकर चियर करने के लिए आतुर हैं।

आईपीएल के मैच का स्टेडियम में आनंद लेने के लिए फैंस के पास टिकट होना अनिवार्य है। ऐसे में आइए जानते हैं कि आईपीएल 2024 की टिकट कैसे खरीद सकते हैं और इसकी क्या प्रोसेस है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। इसके केवल 21 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बाकि मैचों का ऐलान लोकसभा चुनाव की तारीखों के बाद किया जाने वाला है। इन मैचों का आयोजन देश भर के अलग-अलग मैदानों पर किया जाने वाला है। इनके लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है।

LIC Employees Salary: लाखों कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, DA के बाद सैलरी में 17% का इजाफा 

कैसे खरीदें आईपीएल 2024 की टिकट? (how to book ipl 2024 tickets)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की टिकटें ऑनलाइन पेटीएम इन्साइडर या फिर बुक माय शो के माध्यम से खरीदी जा सकती है। इसमें फैंस को प्लेटफॉर्म फिस भी देनी पड़ती है। फैंस चाहें तो अपनी-अपनी टीम की आधिकारिक साइट पर जाकर भी टिकटों को खरीद सकते हैं। फिलहाल पेटीएम इनसाइडर पर कुछ टीमों की टिकट उपलब्ध हो गई हैं। बाकि टीमें भी धीरे-धीरे इसे रिलीज कर रही हैं। फिलहाल दिल्ली, चेन्नई, गुजरात, पंजाब और हैदराबाद में होने वाले सभी मैचों की टिकट बिक्री के लिए उपलब्ध है।

कितनी होगी टिकट की कीमत? (IPL 2024 Ticket Price)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैचों की टिकट की कीमत 500 रुपए से शुरू हो रही है वहीं इसकी प्राइज 20 हजार से भी ज्यादा तक जा सकती हैं। कीमत हर मैच के लिए अलग है। एक मैदान पर अलग-अलग सीटों की भी कीमत अलग-अलग है। इसे फैंस बुकिंग साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

मुंबई इंडियंस और आरसीबी ने जारी की टिकट

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने होम मैचों के लिए टिकटों की बिक्री अपने टीम की आधिकारिक साइट पर जारी की है। आरसीबी की सारी टिकटें मिनटों में बिक गई हैं। वहीं मुंबई इंडियंस की बिक्री अभी भी जारी है।

Ranji Trophy 2024 Final LIVE Score: आखिरी दिन का खेल शुरू, मुंबई खिताब के करीब; विदर्भ 260 के पार