‘Israeli’ Ship Hijacked: इजरायली जहाज में फंसे 17 भारतीय नागरिक, सामने आया Video!

255

‘Israeli’ Ship Hijacked: इजरायली जहाज में फंसे 17 भारतीय नागरिक, सामने आया Video!

इजरायल और हमास के बीच अभी युद्ध थमा नहीं है। इस बीच ईरान भी इजरायल पर अटैक करने के लिए तैयार है। ईरानी नौसेना के कमांडो ने समुद्र में एक इजरायली जहाज को बंधक बना लिया है, जिसमें 17 भारतीय नागरिक सवार हैं।ईरान की न्यूज एजेंसी ने जहाज के ईरान के कब्जे में होने की पुष्टि की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि इजरायल के साथ संबंधों के चलते इस जहाज को कब्जाया गया है। इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें हेलीकॉप्टर से हथियारबंद कमांडो जहाज पर उतरते देखे जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक ये रिवोल्यूशनरी गार्ड्स पहले भी कई बार जहाजों पर हमला करके उन्हें कब्जा चुके हैं। अमेरिका ने इन गार्ड्स के संगठन को अमेरिका ने आतंकी संगठनों की लिस्ट में डाल रखा है, जबकि यह सीधे तौर पर रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनई को रिपोर्ट करते हैं

ईरान और इजरायल के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत सरकार ने भी ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को ईरान और इजरायल की यात्रा न करने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने दोनों देशों में मौजूद अपने लोगों को भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने को कहा है।

हमास के साथ जारी युद्ध के बीच इजरायल और ईरान में भी तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सीरिया के दमिश्क में मौजूद ईरान के दूतावास पर अटैक किया गया था। ईरान इसके लिए इजरायल को जिम्मेदार मान जा रहा है।

इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है।

ईरान ने एमएससी एरीज नाम के एक जहाज को कब्जे में लिया है। यह जहाज यूएई से मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट के लिए आ रहा था। इस बीच ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड कोर के कमांडो ने जहाज को हाईजैक कर लिया। बताया जा रहा है कि इस जहाज में 17 भारतीय नागरिक भी सवार हैं। हालांकि, उन्हें लेकर अभीतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

US Geological Survey (USGS): पानी में मिले कैंसर पैदा करने वाले ‘फॉरेवर केमिकल्स’ 

सूत्रों का कहना है कि इस जहाज का मालिक एक इजरायली है, जिसकी कंपनी लंदन में स्थित है। इसमें पुर्तगाल का झंडा लगा हुआ था। ईरान द्वारा कब्जे में लिए जहाज को लेकर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हथियारबंद कमांडो हेलीकॉप्टर से जहाज पर उतरते दिखाई दे रहे हैं

{खबर प्राप्त जानकारी पर जनित है,हालांकि,मीडिया वाला  इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।}