IPS हुए 14 साल बीते नहीं मिला DIG का पद, फिर भी नहीं होगा नुकसान

11362
MP Cadre IPS posted in CBI
MP Cadre IPS posted in CBI

IPS हुए 14 साल बीते नहीं मिला DIG का पद, फिर भी नहीं होगा नुकसान

भोपाल,प्रदेश के 2009 बैच के आठ अफसर को IPS रैंक के 14 साल पूरे होने पर भले ही उन्हें DIG के पद पर पदोन्नति नहीं मिली हो, लेकिन उन्हें अगली पदोन्नति में नुकसान नहीं होगा। वे नियमानुसार समय में ही IG के पद पर पदोन्नत हो जाएंगे। हालांकि इस दौरान उन्हें DIG के रूप में काम करने का मौका एक साल कम मिलेगा।
प्राप्त जानकारी अनुसार 2009 बैच के आठ अफसरों को छोड़कर बाकी के इसी बैच के अफसर जनवरी में DIG के पद पर पदोन्नत हुए थे। डीआईजी के पद कम होने के चलते इस बैच के सभी आईपीएस अफसरों को एक साथ पदोन्नति नहीं मिल सकी। इस बैच के आठ अफसर अभी बचे हुए हैं। ये अफसर अभी SP के पद पर ही पदस्थ हैं। इनकी कल DPC हो चुकी है और इन्हें एक जनवरी 2024 को DIG के पद पर पदोन्नत मिल जाएगी।

DPC Of IPS Officers: Special DG के लिए 91 बैच के 5 नाम क्लियर, 99 बैच IPS बनेंगे ADG,2006 के बनेंगे IG

इसलिए बन जाएंगे समय पर IG
नियमानुसार 2009 बैच के अफसरों को 14 वर्ष बाद DIG के पद पर पदोन्नति मिलना थी। यानि वर्ष 2023 में इन्हें DIG बनाया जाना था। इसी तरह इन सभी अफसरों को 18 साल में दूसरी पदोन्नति IG के पर पर होती है। इसके अनुसार इन्हें एक जनवरी 2027 को आईजी के पद पर पदोन्नति मिलेगी। इसलिए इस बैच के सभी अफसर एक जनवरी 2027 को आईजी के लिए पात्र हो जाएंगे, भले ही अभी जो DIG नहीं बने हैं, वे भी IG के लिए उस वक्त मान्य रहेंगे।

4 SPS अफसरों को इस साल होना है IPS अवार्ड, शासन को अभी तक नही मिला प्रस्ताव!

ये अफसर जो तीन साल ही रहेंगे DIG
वर्ष 2009 बैच के 6 वीं बटालियन के कमांडेंट साकेत पांडे, एसपी छतरपुर अमित सांघी, IAG टीके विद्यार्थी, IAG सुशांत सक्सेना, एसपी खंडवा बिरेंद्र सिंह, एसएसपी रेडिया प्रशांत खरे, कमांडेंट 7 वीं बटालियन अतुल सिंह, डीसीपी इंदौर मनीष कुमार अग्रवाल ये अफसर तीन साल ही DIG रहेंगे।

Theft at wedding: शादी समारोह में पहुंचा युवक, 20 लाख के गहनों से भरा बैग ले गया