कमलनाथ बताएं कि सिख दंगों के आरोप उन पर क्यों लग रहे,इटारसी में बोले विश्वास सारंग

15 कांग्रेस विधायक आना चाहते हैं भाजपा में,किया दावा

2874

कमलनाथ बताएं कि सिख दंगों के आरोप उन पर क्यों लग रहे,इटारसी में बोले विश्वास सारंग

देखें दो वीडियो क्या ,क्या बोले विश्वास सारंग, डा.सीतासरन शर्मा को कैसे किया महिमा मंडित
संभागीय ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की खास रपट

इटारसी । मैं पहले से कहता रहा हूं कि कमलनाथ जो इस सूबे के मुख्यमंत्री रह चुके हैं व अब होर्डिंग लगवाकर स्वयं को भावी मुख्यमंत्री घोषित कर रहे हैं,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं,नेहरू परिवार के सिपहसालार रहे हैं को सामने आकर सबको यह बताना चाहिए कि रॉ के पूर्व चीफ सिद्धू जी ने उन पर सिख दंगों को लेकर क्यों आरोप लगाए हैं।

ट्रायल में उनका नाम क्यों आ रहा है। उक्त गंभीर आरोप व सवाल कल देर रात 11 बजे इटारसी में मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सिख दंगों को लेकर उनसे पूछे एक सवाल के जवाब में खड़ा कर दिया। कई भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस ज्वाइन करने के प्रश्न पर उन्होंने इनकार करते हुए उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के 15 विधायक बाकायदा दरखाब्त देकर भाजपा में आना चाहते हैं।

WhatsApp Image 2023 09 21 at 2.40.09 PM

श्री सारंग ने इसके पूर्व तय समय से 4 घंटे विलंब से रात 10 बजे बैतूल जिले से इटारसी पहुंची जनाशिर्वाद यात्रा की जनसभा को भी संबोधित करते हुए कमलनाथ व कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जनता के बीच हर आदमी नहीं जा सकता। इतनी हिम्मत वो ही कर सकता है, जिसने जनता के लिए कुछ किया हो।

इसलिए जनता उन्हें आशीष देती है, और जिनको आशीर्वाद नहीं मिलता, जो नालायक होते है वो जनाक्रोश की बात ही करते रहते है। इसलिए मध्यप्रदेश में विकास करने वाली बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा निकल रही है। दूसरी और कांग्रेस जनाक्रोश यात्रा निकाल रही है। कांग्रेस की ये यात्रा कांग्रेस के ही खिलाफ है।

WhatsApp Image 2023 09 21 at 2.40.08 PMWhatsApp Image 2023 09 21 at 2.46.16 PM

जिसमें किसानों का, युवाओं का आक्रोश कांग्रेस के खिलाफ फूटेगा। जिनसे वादा करके कांग्रेस ने उन्हें धोखा दिया। विश्वास सारंग ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी है, जो एक विचार के लिए, उस विचार के पोषण के लिए राजनीतिक क्षेत्र में काम करती है। गरीब, किसान और मजबूर व्यक्ति को आगे बढ़ाने का काम भारतीय जनता पार्टी करती है ।

हमारा सिद्धांत है कि समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा करना। सारंग ने कहा कि हमने वो सरकारें भी देखी जो रिमोट से चलती थी। उठ जा, तो उठ गए बैठ जा, तो बैठ गए। सोनिया मैडम के हाथ में रिमोट .. और वो मनमोहन सिंह नहीं, मौन सिंह जिन्होंने पांच साल, 10 साल कुछ कहा ही नहीं । भष्ट्राचार, अनाचार, अत्याचार, पनडुब्बी का भष्ट्राचार, जहाज़ का भष्ट्राचार, गाड़ी में भष्ट्राचार, हवाई जहाज़ में भष्ट्राचार |

WhatsApp Image 2023 09 21 at 2.46.14 PM 1

यह देश भष्ट्राचार के आकंठ में डूब गया था । तो फिर नारा लगा इस बार मोदी सरकार । नारा लगा अच्छे दिन आएंगे.. और फिर देश में परिवर्तन की बयार बही। उन्होंने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी जैसा सशक्त नेतृत्व हमें प्रधानमंत्री के रूप में मिला। नरेंद्र मोदी की सरकार ने जो किया, इस देश के इतिहास में किसी सरकार ने नहीं किया। स्वच्छता, युवाओं का सशक्तिकरण, महिलाओं को स्वालंबी बनाना हो, नरेंद्र मोदी की सरकार ने हर स्तर पर काम किया। हर गरीब का पक्का मकान बनाने का काम मोदीजी ने किया तो 500 साल बाद मेरे रामलला का मंदिर भी पक्का बन जाए इसका प्रबंध किया। श्री सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश में आपने मिस्टर बंटाधार का राज़ देखा, न सड़क, न पानी, न बिजली, देश का सबसे बीमारू राज्य का कलंक भी मध्यप्रदेश पर था ।

WhatsApp Image 2023 09 21 at 2.46.15 PMWhatsApp Image 2023 09 21 at 2.46.15 PM 1

उसी मध्यप्रदेश की दिशा और दशा बदलने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है । इसी का परिणाम है कि मध्यप्रदेश आज इस देश का सबसे तेज़ गति से विकास करने वाला राज्य है। उन्होंने कहा कि तीर्थदर्शन यात्रा, संबल योजना में जन्म से लेकर मृत्यु तक में सहायता का इंतजाम किया और महिला सशक्तिकरण के लिए लाडली लक्ष्मी योजना में अब लाडली बहना को 1250 रुपये देकर उन्हें भी आत्मनिर्भर बनाने का काम किया है। वहीं कमलनाथ की 15 महीने की सरकार ने हर योजना बंद कर दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गाँधी मंदसौर आए थे। किसानों को बोल गए थे कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों का 2 लाख का कर्ज माफ कर दूंगा, 15 महीने सरकार में रहे पर कमलनाथ ने किसी का कर्ज माफ किया हो तो बताओ? किसी बेरोजगार को रोजगार भत्ता मिला हो तो बताओ ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लफ़्फ़ाज़ी अब इस प्रदेश में नहीं चलेगी।

विश्वास सारंग ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को घमंडी गठबंधन बताते हुए इसे सांप, छछूंदर, बिच्छू और नेवला तक कह दिया। मंत्री श्री सारंग यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में केजरीवाल, फर्जीवाल, पप्पू भैया, नितिश भैया, लालू और आलू सब इकठ्ठे हो गए हैं, मोदी जी को हटाने के लिए। मंत्री विश्वास सारंग ने मंच से यह तक कह दिया कि इस देश में मोदी ने जो किया है, शायद इस देश की आजादी के बाद शायद किसी ने नहीं किया। मंत्री सारंग ने मंच से कहा कि जो हिंदुस्तानी हो, वो अपने दोनों हाथ उठाकर कमल बनाओ, पाकिस्तानियों से तो मैं यह करने को कहूंगा भी नहीं। फिर मंच पर मौजूद सभी अतिथियों सहित सभा को सुनने आए भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य समर्थक लोगों ने हाथ उठाकर कमल का फूल बनाकर जयघोष लगाए।

श्री सारंग ने विधायक डा. सीतासरन शर्मा का खूब महिमा मंडन करते हुए यह संकेत देने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि अगले चुनाव में जनता को फिर उनको ही चुनना है। उन्होंने कहा कि मैं जिन लोगों का तहे दिल से बहुत सम्मान करता हूं, उनमें डा शर्मा प्रमुख हैं। स्वयं को डा. शर्मा से 20 साल छोटा बताते हुए कहा कि डा शर्मा इतने विनम्र हैं कि मेरे जैसे उम्र में अपने से छोटे लोगों को भी बहुत सम्मान देते हैं। उन्होंने कहा कि जो सनातन के खिलाफ बोलेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। नगरीय प्रशासन विभाग के राज्य मंत्री ओपीएस भदोरिया ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग विपक्ष में है तब सनातन को खत्म करने की बात कर रहे हैं।

सत्ता में आ गए तो सनातनियों का रहना मुश्किल हो जाएगा। विधायक डा.सीतासरन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के पास प्रत्याशी तक नहीं होता। पिछले चुनाव की तरह इस बार भी वे एक वरिष्ठ भाजपा नेता को भाजपा से ले गए हैं। सभा को प्रदेश सरकार के यात्रा प्रभारी बंशीलाल गुर्जर ने भी संबोधित किया। स्वागत कार्यक्रम में मात्र एक बड़ी माला से श्री सारंग व डा. सीतासरन शर्मा का स्वागत संयुक्त रूप से किया गया तो श्री सारंग ने स्वयं अपना मस्तक बाहर निकालकर पूरी माला अकेले विधायक डा शर्मा को स्वागतकर्ताओं के साथ मिलकर पहना दी। सभा मंच पर विधायक प्रेमशंकर वर्मा, जिला भाजपा प्रभारी सीमा सिंह,जिला भाजपा अध्यक्ष माधवदास अग्रवाल, शिव चौबे,यात्रा प्रभारी भरत सिंह राजपूत, नगरपालिका इटारसी अध्यक्ष पंकज चौरे, नपा नर्मदापुरम अध्यक्ष नीतू यादव,नगर मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह,मयंक महतो,नगर महामंत्री राहुल चौरे, आदि उपस्थित थे। संचालन एम जी एम कालेज जनभागीदारी समिति अध्यक्ष नीरज जैन ने किया। जनसभा के बाद विश्वास सारंग, ओ पी भदोरिया, विधायक डॉ सीतासरन शर्मा के साथ इच्छापूर्ति गणेश मंदिर आठवीं लाइन पहुंचे,जहां श्री सारंग हर साल आकर मत्था टेकते हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मंदिर समिति के अध्यक्ष सन्नी छाबड़ा,उनके भाई मन्नी छाबड़ा और इच्छापूर्ति समिति के पदाधिकारी , सदस्यों ने मंत्री द्वय व विधायक का भव्य स्वागत किया। मंदिर के सामने जोरदार आतिशबाजी हुई। नेताओं ने महाआरती में भाग लिया, प्रसाद पाया उसके पश्चात श्री सारंग सबके साथ अपने करीबी सन्नी छाबड़ा के निवास गांधीनगर गए। यहां पर सबने भोजन ग्रहण किया।

परिवार जनों से मुलाकात की एवं भारतीय जनता पार्टी के मोहल्ले के कार्यकर्ताओं से भी मिले। मान्यता है कि इच्छापूर्ति गणेश मंदिर में हर व्यक्ति की इच्छा पूरी होती है। संयोग से इस बार चुनाव के ठीक पहले महाआरती का आयोजन हुआ और वे महाआरती में पहुंचे। जब पुलिस ने कांग्रेसियों को हिरासत में लिया

जन आशीर्वाद यात्रा जब इटारसी में प्रवेश कर रही थी तो कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाए और काले झंडे लेकर पहली लाइन स्थित कांग्रेस कार्यालय से जयस्तंभ चौक पहुंचे। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को सभा स्थल से पहले ही गुरुद्वारे के रास्ते से ले जाकर रेलवे स्टेशन रोड पर खड़ी पुलिस गाड़ी में भरकर थाने ले गई। कांग्रेस जन प्रदेश सरकार को जन विरोधी बताते हुए काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन कर रहे थे।

मौके पर पुलिस ने पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे नगर कांग्रेस अध्यक्ष मयूर जायसवाल, प्रतीक मालवीय, गोल्डी बैस, गौरव / चौधरी, टोमु तिवारी, सौम्य दुबे, अर्चित नामदेव, निहाल ठाकुर, सचिन तिवारी, अभय भोला, विशाल बड़कुर, नमन पटेल, अमर ठाकुर, गोपाल नामदेव, जीतू राजपूत, रामशंकर सोनकर, सोनू बकोरिया, गोलू बस्तरवार, मयंक चौरे, प्रणीत मिश्रा आदि को हिरासत में ले लिया। हालांकि एस डी ओ पी ने नजरबंद करने की बात कही। यहां कांग्रेस जनों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम गाकर गांधीगिरी की।