Legislator’s Picket : विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर विधायक का धरना!

401

Legislator’s Picket : विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर विधायक का धरना!

मनावर (धार) से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट 

Manawar : विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक डॉ हीरालाल अलावा ने शनिवार को तहसील कार्यालय के सामने धरना देकर राज्यपाल के नाम का एक ज्ञापन एसडीएम भूपेंद्र रावत को सौंपा।

धरना स्थल पर संबोधित करते हुए विधायक डॉ अलावा ने कहा कि ओंकारेश्वर परियोजना की चतुर्थ चरण नहर में पानी छोड़ने के संबंध में अधिकारियों द्वारा बार-बार टालमटोल की जाती है। जिससे किसानों की फसलें सिंचाई के अभाव में बर्बाद होती जा रही है।

इसी प्रकार मवेशियों के लिए भी पीने के पानी की किल्लत है। विधायक ने कहा कि नहरों कि पिछले 2 वर्षों से साफ-सफाई भी नहीं हो रही है।

उन्होंने बताया कि ग्राम करोली में पिछले 2 वर्षों से गौशाला के निर्माण की स्वीकृति नहीं दी गई है, वही उमरबन क्षेत्र के सूखाग्रस्त गांवों में जल जीवन मिशन के तहत मांडू लिंक योजना की स्वीकृति शासन द्वारा अभी तक नहीं दी गई है, जिससे जनता को पेयजल एवं सिंचाई की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। पशु चिकित्सालय में भी पशुओं को शासन द्वारा दवाई उपलब्ध नहीं कराई जा रही है, जिससे पशुपालक परेशान है।

उन्होंने सेमल्दा अंजड़ पुल के निर्माण के संबंध में बताया कि आज तक इस पर कार्य शुरू नहीं किया गया हैं, जबकि बड़वानी के सांसद ने बताया था कि पुल के कार्य की स्वीकृति हो चुकी है और टेंडर भी होने वाला है।

विधायक ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के कई ग्राम और मजरों में 24 घंटे लाइट की आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिससे भीषण गर्मी में ग्रामीण जनता बेहद परेशान हैं। वहीं बिजली के बिल भी भारी भरकम दिए जा रहे हैं।

धरना स्थल पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष लोकेश पाटीदार, सिंघाना उपसरपंच संदीप अग्रवाल, ओम सोलंकी, महेंद्र सिंह पिपरीमान, हरीश खंडेलवाल, सूरज जाट, सुनील इस्के, दीपचंद धनगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामवासी भी शामिल थे।