महाकाल में Dance Video बनाने वाली Manisha Roshan ने माफी मांगी, दोनों VDO भी सोशल मीडिया से हटाए

1157

Ujjain MP: Ujjain के महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर दो डांस वीडियो बनाने वाली Indore की महिला मनीषा रोशन (Manisha Roshan) ने माफी मांग ली और सोशल मीडिया से दोनों वीडियो डिलीट कर दिए।

वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले पर जमकर विवाद हुआ था। Instagram पर मनीषा के डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। महाकाल मंदिर के पंडित और पुजारी ने इस पर आपत्ति ली थी। उनकी मांग थी कि महिला का महांकाल प्रवेश प्रतिबंधित हो। विवाद बढ़ने पर युवती ने माफी मांग ली और इंस्टाग्राम से वीडियो भी हटा दिया। छतरपुर में आरती साहू नाम की युवती ने भी मंदिर में फिल्मी गाने पर डांस किया था। उसने भी विवाद होने पर माफी मांगी थी।

मनीषा रोशन ने महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने ‘रग-रग में इस तरह तू समाने लगा’ गाने पर डांस वीडियो बनाया और Mixing कर उसे Instagram पर अपलोड कर दिया। इसे मंदिर के पास बने पिलरों पर फिल्माया गया था।

आपत्ति ली गई

वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने आपत्ति ली। उनका कहना है कि मंदिर में इस तरह के डांस करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मंदिर के पंडित ने कहा कि वीडियो आपत्तिजनक है। मंदिर में इस तरह फिल्मी गानों पर अभद्र प्रदर्शन जायज नहीं है। महाकाल करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। ये जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है। ऐ​​से सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए। बजरंग दल के जिला संयोजक पिंटू कौशल ने कहा कि महिलाएं इस तरह हिन्दू धर्म का अपमान करेंगी तो बजरंग दल उनके खिलाफ उज्जैन कलेक्टर सहित मंदिर प्रशासन को शिकायत दर्ज करवायेगा।

मनीषा ने माफी मांगी

मनीषा रोशन ने विवाद बढ़ने के बाद दोनों वीडियो डिलीट कर दिए। एक 7 सेकंड और दूसरा 14 सेकंड का था। मनीषा ने माफी भी मांगी है। वीडियो जारी कर माफी मांगते हुए कहा कि मैंने उज्जैन में महाकाल मंदिर में वीडियो बनाया था। किसी को भी वीडियो से किसी संगठन या व्यक्ति को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगती हूं। मेरी भावना किसी को आहत करने की नहीं थी। आगे से मैं ध्यान रखूंगी कि किसी की भावना आहत न हो।

कुत्ते को लेकर बखेड़ा

ये पहला मामला नहीं जब महाकाल मंदिर में महिलाओं को लेकर विवाद खड़ा हुआ हो। इससे पहले भी एक युवती अपने कुत्ते के साथ महाकाल मंदिर में प्रवेश कर गई थी।