MP News: बालाघाट में कुएं में मोटर ठीक करने उतरे 2 किसानों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत

बालाघाट में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से 2 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

550

MP News: बालाघाट में कुएं में मोटर ठीक करने उतरे 2 किसानों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत

बालाघाट में फिर एक दर्दनाक हादसा सामने आया, जहां कुए की जहरीली गैस की चपेट में आने से दो किसानों की मौत हो गई. फिलहाल मौके पर पहुची पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाल कर जांच शुरू कर दी है.प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर ग्राम उदासीटोला निवासी युवक रामलाल नागेश्वर खेत में कृषि कार्य कर रहा था. इस दौरान खेत के कुएं में लगी मोटर में कुछ तकनीकी खराबी आने की वजह से वह कुएं में उसे ठीक करने के लिए उतरा और अंदर ही बेहोश होने लगा. इस दौरान मदद की गुहार लगाते हुए वह चिल्लाने लगा. कुछ देर बाद पड़ोस के खेत में काम कर रहे जीवनलाल भागते हुए उसके पास गया. उसने देखा तो वह कुंए में मूर्छित पड़ा हुआ था. इस पर वह भी उसे बचाने के लिए कुएं में उतर गया.

download 4

बालाघाट में फिर एक दर्दनाक हादसा सामने आया, जहां कुए की जहरीली गैस की चपेट में आने से दो किसानों की मौत हो गई. फिलहाल मौके पर पहुची पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाल कर जांच शुरू कर दी है.

जहरीली गैस रिसाव के कारण हुई मौत

उदासीटोला गांव के सरपंच अनीश खान के अनुसार कुएं से नहीं निकलने पर परिजनों ने रामलाल को देखा तो वह मूर्छित अवस्था में दिखाई दिया. उसको देखकर पड़ोस खेत में काम कर रहे 57 वर्षीय जीवनलाल पंचेश्रवर ने कुएं में उतरकर उसे बचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाया. कुंए की जहरीली गैस के रिसाव के कारण दोनों की दम घुटने से मौत हो गई.

खाटू श्याम जा रहा था परिवार, स्कूल बस ने कार में मार दी टक्कर; 6 की मौत