‘Mrs India Pageant’ प्रतियोगिता: भारतीय विवाहित महिलाओं की सुंदरता, प्रतिभा, ग्लैमर और संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक मंच

इस साल इस प्रतियोगिता की विजेता ज्योति अरोड़ा रही

902
'Mrs India Pageant'

‘Mrs India Pageant’ प्रतियोगिता: भारतीय विवाहित महिलाओं की सुंदरता, प्रतिभा, ग्लैमर और संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक मंच

टौरो कार्ड रीडर ज्योति अरोड़ा अपनी भविष्यवाणी के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में उन्होंने अपने नाम एक और खिताब कर लिया है. जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है.

ब भी खूबसूरती की बात की जाती है तो लोगों के मन में सबसे पहले महिलाओं का दृश्य सामने आता है। यह बात सच है कि महिलाओं ने खूबसूरती में अपना लोहा मनवाया है। आज हम आपको भारत के एक ऐसे ही ब्यूटी प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ग्यारह सालों से सुंदरता में विविधता का जश्न मना रहा है।

इस प्रतियोगिता में हर उम्र की शादीशुदा महिला ने भाग लिया. इसमें ज्योतिषी, फेंगशुई मास्टर, टैरो रीडर और वास्तु विशेषज्ञ ज्योति अरोड़ा ने भी हिस्सा लिया था. वह टॉप 16 पोजीशन प्राप्त करने के बाद वह क्लासिक श्रेणी में थीं.

‘मिसेज इंडिया पेजेंट’ प्रतियोगिता भारतीय विवाहित महिलाओं की सुंदरता, प्रतिभा, ग्लैमर और संस्कृति को प्रदर्शित करने का एक मंच है। इस साल इस प्रतियोगिता की विजेता ज्योति अरोड़ा बनी हैं।

बता दें, ज्योति अरोड़ा ने इंजीनियरिंग की हुई है. हालांकि उन्होंने अपना करियर ज्योतिष और फ़ेंगशुई के क्षेत्र में बनाया. बेहद कम उम्र में ही उनकी ज्योतषी की ओर रूची बढ़ने लगी थी.

ज्योति अरोड़ा बनी ‘मिसेज इंडिया पेजेंट’ की विजेता
‘मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट’ प्रतियोगिता 18 मार्च को आयोजित किया गया था। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन इन सभी चुनौतियों को एस्ट्रोलॉजर और फेंगशुई मास्टर ज्योति अरोड़ा ने बखूबी पार किया और इस ताज को अपने नाम किया। यह प्रतियोगिता इस बात का प्रतीक है कि शादी के बाद भी महिलाओं को कम आंकना बेवकूफी है। महिलाएं हर अवस्था में अपनी पहचान बनाने में कामयाब होती हैं।

अंतरराष्ट्रीय मंच पर करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व
इस प्रतियोगिता की डायरेक्टर दीपाली फड़नीस ने मंच पर एक महत्वपूर्ण अनाउंसमेंट भी की। उन्होंने बताया कि ‘मिसेज इंडिया’ की विनर ज्योति अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी और दुनियाभर में भारत की शान बढ़ाएंगी। उन्होंने यह भी बताया कि ज्योति ‘मिसेज एशिया इंटरनेशनल’ में एक क्लासिक प्रतिनिधि के तौर पर भारत का प्रतिनिधित्व करती नजर आएंगी। यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात होगी।

Destination Wedding की कर रहे हैं प्लानिंग तो ये महल है ख़ास

ज्योति के ज्योतिष और फेंगशुई के प्रोग्राम पूरे भारत में काफी लोकप्रिय हैं
आपको बता दें कि मीडिया इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा हैं। ज्योति के ज्योतिष और फेंगशुई के प्रोग्राम पूरे भारत में काफी लोकप्रिय हैं। चाहे राजनीति हो खेल जगत हो या फिर बॉलीवुड जगत हो उनकी भविष्यवाणी एकदम सही साबित होती है। ज्योति महिला सशक्तिकरण को काफी सपोर्ट करती हैं और चाहती हैं कि लड़कियों को लड़कों के बराबर अधिकार मिले। ज्योति ने अपने करियर की शुरुआत इंजीनियरिंग से की थी।