हेड कांस्टेबल 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

317

हेड कांस्टेबल 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अहमदाबाद Ahmedabad ग्राम्य के धोलका ग्राम्य थाने के हेड कांस्टेबल अरविंद पटेल को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते शनिवार को रंगेहाथों पकड़ा है.

शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम ने धोलरा ग्राम्य थाने में ही जाल बिछाकर यह कार्रवाई की.

एसीबी के अनुसार उन्हें इस संबंध में शिकायत मिली है. इसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि धोलका ग्राम्य थाने में उसके और उसके मित्रों के विरुद्ध पहले एक मामला दर्ज हुआ है. इस मामले में जांच अधिकारी की ओर से शिकायतकर्ता और उनके मित्रों के वाहन और मोबाइल फोन जप्त किए थे. इन वाहनों और मोबाइल फोन को कोर्ट से छुड़ाने के लिए पुलिस का अभिप्राय देने के एवज में आरोप है कि हेड कांस्टेबल ने 50हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. बातचीत करने पर 25 हजार रुपए की मांग की.

शिकायतकर्ता यह राशि देना नहीं चाहता था, जिससे उसने इस मामले में एसीबी में शिकायत कर दी. इसके आधार पर शनिवार को अहमदाबाद Ahmedabad एसीबी शाखा के सहायक निदेशक के बी चुड़ास्मा के सुपरविजन में अहमदाबाद Ahmedabad ग्राम्य एसीबी पीआई एस एन बारोट एवं उनकी टीम ने जाल बिछाया. आरोपी हेड कांस्टेबल अरविंद पटेल को 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगने और फिर उसे स्वीकार करते हुए रंगेहाथों पकड़ लिया.