रेलवे का बड़ा फैसला : 30 जून तक के बुक हुए सभी टिकट रद्द, यात्रियों को भेजेगा रिफंड, कोई नया रिजर्वेशन नहीं

रेलवे का बड़ा फैसला : 30 जून तक के बुक हुए सभी टिकट रद्द, यात्रियों को भेजेगा रिफंड, कोई नया रिजर्वेशन नहीं

मीडियावाला.इन।

भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए 30 जून 2020 से पहले बुक हुईं सभी ट्रेनों के टिकट कैंसिल कर दिए हैं. अभी कोई नया रिजर्वेंशन नहीं लिया जाएगा. रेलवे के मुताबिक फिलहाल श्रमिक स्पेशल ट्रेन और स्पेशल ट्रेनें ही चलेंगी.

ANI✔@ANI

Indian Railways cancels all tickets booked to travel on or before June 30th, 2020. Refunds given to all tickets booked till 30th June 2020. All special trains and Shramik Special train to however ply as usual.

View image on Twitter

2,359

9:45 PM - May 13, 2020

Twitter Ads info and privacy

699 people are talking about this

रेलवे ने इससे पहले 17 मई तक ट्रेनों के टिकट कैंसिल किए थे. अब रेलवे ने 22 जून तक सभी टिकटों को कैंसिल करने का ऐलान किया है.

भारतीय रेलवे ने कहा है कि जिन यात्रियों के टिकट कैंसिल किए गए हैं उन्हें आईआरसीटीसी की ओर से जल्द ही रिफंड हो जाएगा. हालांकि इस दौरान प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेने पहले की तरह चालू रहेंगी.

दरअसल सरकार ने कोरोनावायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से सामान्य रेल सेवाएं बंद की हुई हैं. इस बीच IRCTC में 14 अप्रैल तक टिकटों का रिजर्वेशन हो रहा था. 22 मार्च से पहले भी लाखों लोगों ने ऑनलाइन और काउंटर के जरिए टिकट खरीदे थे. लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन के ऐलान के बाद ट्रेनें बंद हो गई और यात्रियों का पैसा अटक गया. हालांकि अब इन सभी टिकटों को कैंसिल कर दिया गया और रिफंड किया जाएगा.

वहीं सभी स्पेशल और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा. सरकार ने आदेश जारी किया है कि सामान्य रेल यात्राओं के लिए आरक्षित की गईं 30 जून तक की सभी टिकट रद्द कर दी हैं लेकिन श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए श्रमिक विशेष ट्रेनें अभी चलती रहेंगी.

RB

0 comments      

Add Comment