CM Helpline की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही 22 अधिकारियों को पड़ी भारी

कलेक्टर ने की अनुशासनात्मक कार्रवाई

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CM हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में रतलाम जिला टॉप टेन में पंहुचा

CM Helpline की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही 22 अधिकारियों को पड़ी भारी

ग्वालियर: सीएम हेल्प लाइन (CM Helpline) के प्रति उदासीनता बरतना 22 अधिकारियों को भारी पड़ा है।
कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह द्वारा इन अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

कलेक्ट्रेट की लोकसेवा प्रबंधन शाखा से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) की शिकायतों के निराकरण में लापरवाही साबित होने पर कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी श्री विक्रम सिंह तोमर व उद्यान अधीक्षक श्री मुकेश बंसल एवं ऊर्जा विभाग के कनिष्ठ यंत्री श्री सुमित झा की एक- एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने के आदेश दिए हैं।

इसी तरह क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री एच के सिंह, जिला योजना अधिकारी श्री मुकेश चौरसिया, उप संचालक पशुपालन डॉ के एस बघेल, सहायक आयुक्त श्रम श्रीमती संध्या सिंह, बीआरसी श्री राकेश शर्मा व खनिज निरीक्षक श्री राजेश गंगेले के खिलाफ पत्र लिख कर अप्रसन्नता जाहिर की है।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के प्रति उदासीन 10 अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए संभागीय आयुक्त श्री दीपक को कलेक्टर श्री सिंह ने प्रस्ताव भेजे हैं। इन अधिकारियों में नायब तहसीलदार सर्वश्री अनिल नरवरिया, कमल कोली, विजय त्यागी, दिव्य दर्शन शर्मा, मस्तराम गुर्जर व श्री रामप्रसाद बरेलिया, तहसीलदार श्री सुरेश यादव, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय श्रीमती उषा शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री राहुल पाठक शामिल हैं।

इसी तरह नगर निगम के सिटी प्लानर श्री पवन सिंघल एवं उपयंत्री के एस यादव व श्रीमती अभिलाषा बघेल के खिलाफ़ कार्रवाई के लिए कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम आयुक्त को पत्र के जरिए निर्देश दिए हैं।