Olympic Games In India: भारत को ओलंपिक गेम्स की मेजबानी के लिए मिला फ्रांस का साथ, राष्ट्रपति मैक्रों का बड़ा ऐलान

336

Olympic Games In India: भारत को ओलंपिक गेम्स की मेजबानी के लिए मिला फ्रांस का साथ, राष्ट्रपति मैक्रों का बड़ा

Olympic Games In India: भारत को ओलंपिक गेम्स की मेजबानी करने के लिए फ्रांस का साथ मिल गया है. भारत के दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इसे लेकर शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया.

उन्होंने कहा, ‘फ्रांस भारत के उस इरादे का समर्थन करेगा, जिसके तहत वह भविष्य में भारत में ओलंपिक गेम्स का आयोजन करना चाहता है.’राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा, ‘हमें आपके साथ खेलों पर मजबूत सहयोग बनाने में खुशी होगी. हम भविष्य में भारत में ओलंपिक खेलों के आयोजन के आपके इरादे का निश्चित रूप से समर्थन करेंगे.’

फ्रांस के राष्ट्रपति का भारत दौरा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 75वें गणतंत्र दिवस में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए आए थे. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी के साथ बैठक भी की. भारत और फ्रांस ने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि दोनों नेताओं ने भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी, अर्थव्यवस्थाओं में समृद्धि और लचीलापन बनाने, सुरक्षा संबंधी विषयों पर चर्चा की.

फ्रांस और भारत की दोस्ती पर कही ये बात

इसक कहा गया कि दोनों देशों की साझेदारी वैश्विक चुनौतियों का समाधान खोजने, बहुपक्षवाद को फिर से मजबूत करने और एक स्थिर अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था और अधिक एकजुट दुनिया बनाने में मदद कर सकती है. इस बीच, भारत और फ्रांस के बीच लंबे समय से चली आ रही दोस्ती को लेकर राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को कहा, ‘फ्रांस और भारत के बीच दोस्ती लंबे समय तक कायम रहे.’

गर्मजोशी से स्वागत के लिए किया धन्यवाद

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोज के दौरान अपने संबोधन की शुरुआत में, मैक्रों ने अपने प्रतिनिधिमंडल के गर्मजोशी से स्वागत के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया. फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने अपनी पिछली राजकीय यात्रा के बाद के पांच वर्षों को याद किया और भारत की जी20 की शानदार सफलता के बाद भारत लौटने पर खुशी व्यक्त की.

Delhi Politics: 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश, दिया 25 करोड़ का ऑफर,अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप