Organic Fertilizer’s Fraud : जैविक खाद की डीलरशीप के नाम पर ठगी, 4 पर FIR दर्ज!

पीड़ित की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण बनाया!

971

Organic Fertilizer’s Fraud : जैविक खाद की डीलरशीप के नाम पर ठगी, 4 पर FIR दर्ज!

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Kukshi (Dhar) : जिले की कुक्षी पुलिस ने धोखाधड़ी संबंधी आवेदन की जांच के बाद जैविक खाद के नाम के ठगोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इसमें बताया कि आरोपियों ने जैविक खाद का बिजनेस मॉडल का सपना दिखाकर डीलर नियुक्‍त करने के लिए करार किया। इस डीलरशीप के नाम पर पीडित से लाखों रुपए जमा करवाए गए। लेकिन, कोई डीलरशीप नहीं देते हुए लाखों रुपए की ठगी की गई। इसके बाद पीडित ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही आरोपी की तलाश शुरू की है।

पुलिस के अनुसार आवेदन देवराम कनेश निवासी खापरखेड़ गणपुर चौकड़ी के आवेदन पर पुलिस ने आरोपी शिवांश पांडे, अविनाश यादव, प्रतीक सिंह और आरके मित्‍तल के खिलाफ धारा 420 व 34 भादवि के तहत केस दर्ज किया है। इसमेंं बताया कि ‘ग्‍लोबल वार्मिंग साल्‍यूशन’ नाम की कंपनी जैविक खाद का बिजनेस शुरू कर रही है। आरोपियों ने आवेदक देवराम को कंपनी का ब्‍लक लेवल डीलर नियुक्‍त करने के लिए संपर्क किया। देवराम के घर में पर्याप्‍त जगह होने के चलते उसे स्‍टॉक करने के अनुकूल बताकर डीलरशीप के लिए राजी करवाया।

इस डीलरशीप के नाम पर आरोपियों ने आवेदक देवराम से 1 लाख 70 हजार रुपए की धोखाधड़ी की। पुलिस ने देवराम के आवेदन की जांच के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।