Paytm Payments Bank के एमडी और सीईओ सुरिंदर चावला ने दिया इस्तीफा!

381
Paytm Payments Bank

Paytm Payments Bank के एमडी और सीईओ सुरिंदर चावला ने दिया इस्तीफा!

भारतीय रिजर्व बैंक ने इस साल जनवरी में पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर 29 फरवरी से जमा, क्रेडिट लेनदेन और फास्टैग रिचार्ज जैसी अपनी सेवाओं के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया था। बाद में प्रतिबंध की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 मार्च कर दी गई थी। इसके बाद पेटीएम पेमेंट बैंक ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उपकरणों में जमा या टॉप-अप स्वीकार करने पर पाबंदी लगी हुई है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है, कंपनी ने 8 अप्रैल को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी। कंपनी के अनुसार, चावला ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए और बेहतर करियर संभावनाओं की तलाश के लिए इस्तीफा दिया है।

Paytm Payments Bank MD & CEO Surinder Chawla quits

कंपनी ने कहा कि उन्हें 26 जून को पीपीबीएल से मुक्त कर दिया जाएगा।

पेटीएम की पैतृक कंपनी ने वन97 कम्युनिकेशन ने मंगलवार को बीएसई फाइलिंग कहा, “कंपनी अपडेट करना चाहती है कि उसकी सहयोगी इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) द्वारा 8 अप्रैल, 2024 को शाम 5.23 बजे सूचित किया गया है कि पीपीबीएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने 8 अप्रैल, 2024 को व्यक्तिगत कारणों से और करियर की बेहतर संभावनाओं का पता लगाने के लिए इस्तीफा दे दिया है।”

कंपनी ने आगे कहा कि 1 मार्च, 2024 के हमारे डिस्क्लोजर के अनुसार कंपनी और पीपीबीएल के बीच लगभग सभी समझौतों को समाप्त कर दिया गया है। पीपीबीएल के बोर्ड को एक स्वतंत्र अध्यक्ष सहित पांच स्वतंत्र निदेशकों के साथ पुनर्गठित किया गया है। 26 फरवरी, 2024 के कंपनी के डिस्क्लोजर के अनुसार नए बोर्ड में वन97 कम्युनिकेशन से कोई नामांकित व्यक्ति नहीं है।

कंपनी ने कहा, “हमारे चल रहे प्रयासों के अनुरूप, कंपनी अपने मर्चेंट अधिग्रहण और यूपीआई सेवाओं को बढ़ाने के लिए बैंकिंग भागीदारों के साथ सहयोग करना जारी रखेगी। चावला 9 जनवरी, 2023 को वन 97 कम्युनिकेशंस बैंक में शामिल हुए थे। इससे पहले, वह आरबीएल बैंक के साथ शाखा बैंकिंग के प्रमुख के रूप में थे। उन्हें बैंकिंग क्षेत्र में लगभग तीन दशकों का अनुभव है। उन्होंने एचडीएफसी बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और अन्य में काम किया है।

IT company Wipro के सीईओ थिएरी डेलापोर्टे ने दिया इस्तीफा !