Plane Crash : बड़ा विमान हादसा, सभी 14 सवार यात्रियों की मौत!

299

Plane Crash : बड़ा विमान हादसा, सभी 14 सवार यात्रियों की मौत!

 

Barcelos: ब्राजील के अमेजन में एक विमान हादसे में चालक दल सहित 14 की मौत हो गई। विमान अमेजन के अंदरूनी इलाके में क्रैश हुआ। यह दुर्घटना शनिवार दोपहर 3 बजे के आसपास हुई जब विमान ब्रासीलिया शहर में उतरने की कोशिश कर रहा था। यह जगह अमेजन की की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर है, जहां से विमान रवाना हुआ।

विमान में सवार यात्री शौकिया तौर पर मछ्ली पकड़ने जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक विमान की लैंडिंग के वक्त मौसम खराब थी और भारी बारिश हो रही थी, जो दुर्घटना का कारण बनी। विमान को एक बिजनेसमैन ने किराए पर लिया था। वे अपने दोस्तों के साथ ब्रासीलिया में शौकिया तौर पर मछली पकड़ने आते थे। बार्सिलोस के मेयर एडसन डी पाउला रोड्रिग्स मेंडेस के हवाले से बताया कि सभी मृतकों को मनौस शहर ले जाया जाएगा। ब्रासीलिया, साओ पाउलो और मिनस गैरेस के मृतकों की पहचान हो गई।

जबकि, अमेजन के गवर्नर विल्सन लिमा ने एक्स पर इस घटना को लेकर संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि मुझे इस शनिवार को बार्सिलोस में हुई विमान दुर्घटना के शिकार यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर गहरा अफसोस है। हमारी टीम आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए शुरू से ही काम कर रही हैं. परिवार और दोस्तों के लिए, मेरी एकजुटता और प्रार्थना।

विमान का संचालन करने वाली कंपनी मनौस एयरोटैक्सी ने एक बयान में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की। कंपनी ने बताया है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान पीटी-एसओजी है। यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमेशा प्राथमिकता होती है, इसलिए हम निश्चित हैं कि दुर्घटना में शामिल विमान और चालक दल उड़ान योग्यता के लिए जरूरी सभी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। हम इस दुर्घटना से संबंधित सभी ब्यौरों को स्पष्ट करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कंपनी ने आगे कहा कि हमारे विचार और प्रार्थनाएं इस दुखद घटना से प्रभावित हुए सभी लोगों के साथ हैं।