पुलिस ने 2 लाख की लूट का राज खोला, बैंक से पैसे लेकर जा रही महिला के साथ 3 गुण्डों ने दिया था वारदात को अंजाम

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार, पुलिस टीम को मिलेगा ईनाम..

559

पुलिस ने 2 लाख की लूट का राज खोला, बैंक से पैसे लेकर जा रही महिला के साथ 3 गुण्डों ने दिया था वारदात को अंजाम

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले के लवकुशनगर क्षेत्र में बिगपुर तिराहे के समीप 10 जुलाई को बैंक से रूपए लेकर घर जा रही एक महिला के साथ दो लाख रूपए की लूट को अंजाम देने वाले तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। पुलिस ने इस मामले में लूटी गई रकम सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपी क्षेत्र के शातिर बदमाश हैं जिन पर पूर्व में भी आपराधिक मामले दर्ज रह चुके हैं। आरोपियों ने चोरी की ही एक्टिवा स्कूटी से इस वारदात को अंजाम दिया था। जहां अब एसपी अमित सांघी ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रूपए का इनाम दिया है।

●महिला की रैकी कर दिया गया वारदात को अंजाम..

छतरपुर पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित सांघी ने बताया कि ग्राम सिमराही थाना चंदला की रहने वाली 55 वर्षीय महिमा शुक्ला पत्नि जयप्रकाश शुक्ला सोमवार को अपने परसनिया ग्राम में स्थित स्टेट बैंक के खाते से दो लाख रूपए निकालकर सहयोगी महेश्वरदीन पाल के साथ मोटर साईकिल पर बैठकर वापस अपने गांव जा रही थी तभी बिगपुर तिराहे पर काली एक्टिवा से पहुंचे तीन बदमाशों ने उनसे बैग छीन लिया और इसमें रखे दो लाख रूपए लेकर फरार हो गए थे।

●रैकी कर दिया वारदात को अंजाम..

पकड़े गए आरोपी आदित्य उर्फ अद्दे कंचनपुर थाना चंदला, निक्की कंजर कंचनपुर थाना चंदला और भरत द्विवेदी निवासी लवकुशनगर के द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया था। तीनों आरोपियों ने पहले महिला की रैकी की और फिर इसके बाद उनका पीछा कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

●शातिर बदमाश हैं सभी आरोपी..

इस वाररदात में पकड़े गए आरोपी आदित्य उर्फ अद्दे कंजर, निक्की कंजर और भरत द्विवेदी तीनों ही क्षेत्र के शातिर बदमाश हैं। इनके द्वारा जिस एक्टिवा स्कूटी से वारदात को अंजाम दिया गया वह भी पन्ना जिले से चोरी की गई गाड़ी बताई जा रही है। आरोपियों पर चंदला और लवकुशनगर थाने में मामले दर्ज हैं। तीनों आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद महोबा जिला की ओर फरार हो गए थे। आरोपियों ने रूपए भी आपस में बांट लिए थे। पुलिस ने काली एक्टिवा और हुलिया के आधार पर मामले की पड़ताल शुरू की जिसके बाद सभी आरोपियों को 24 घंटे के भीतर उप्र के कबरई इलाके से दबोच लिया गया।

●इस टीम को मिलेगा 20 हजार का इनाम..

एसपी अमित सांघी ने 24 घंटे के भीतर सरेराह लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले तीनों शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस को 20 हजार रूपए का इनाम दिया है। इस कार्यवाही के दौरान लवकुशनगर टीआई संजय बेदिया, एसआई प्रदीप शर्मा चौकी प्रभारी पठा, एसआई अजान सिंह, एएसआई सिद्धार्थ शर्मा साईबर सेल, प्रधान आरक्षक संदीप तोमर साईबर सेल, प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह यादव, अनीस अहमद, आरक्षक रमाकांत तिवारी, सूरज शर्मा, हृदेश नायक, अभिषेक त्रिपाठी, अमित चंदेल, वनमाली कुशवाहा, रविन्द्र राजपूत, मंगल यादव, मानवेन्द्र तिवारी, उमेश वर्मा, शुभम सेन, राहुल भदौरिया की अहम भूमिका रही।