ऑडिटोरियम का घटिया निर्माण: कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

इंजीनियर को चेतावनी देते हुए कहा सुधर जाओ नहीं तो सस्पेंड हो जाओगे

1376

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

रतलाम: रतलाम के कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने आज जिले के आदिवासी अंचल सैलाना में निर्माणाधीन ऑडिटोरियम का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं है और घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने स्पॉट से ही आदिम जाति कल्याण विभाग के इंजीनियर को फोन कर कहा कि तत्काल उनसे आकर संपर्क करें और कार्य की गुणवत्ता में सुधार करें।

उन्होंने इंजीनियर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कार्य में सुधार नहीं हुआ तो सस्पेंड हो जाओगे। इसी बीच कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री को इस कार्य की गुणवत्ता की जांच के आदेश भी दे दिए।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम आज जिले के सैलाना पहुंचे थे। वहां एकलव्य आवासीय परिसर स्कूल परिसर में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा 1 करोड़ 9 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए जा रहे ऑडिटोरियम निर्माण का निरीक्षण किया। जहां निर्माण की गुणवत्ता को लेकर,घटिया निर्माण पर सख्त नाराज हुए।

कलेक्टर ने तत्काल आदिम जाति कल्याण विभाग के उज्जैन पदस्थ इंजीनियर चौधरी को कॉल किया और बोले कि इतना घटिया निर्माण कर रहे हो। शासन के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। यदि क्वालिटी ऐसी ही बनी रही तो निलंबित हो जाओगे।

बाद में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने मीडियावाला को बताया कि आज वे जब आदिवासी बहुल क्षेत्र सैलाना के दौरे पर थे तब उन्होंने अकस्मात आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा बनाये जा रहे ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निर्माण की गुणवत्ता बहुत ही निम्न स्तर की पाई गई।

इस कार्य की गुणवत्ता को देखकर वे नाराज हुए और उन्होंने इस कार्य को करवाने वाले इंजीनियर को तत्काल उनसे संपर्क करने को कहा और कार्य सुधार करने के निर्देश दिए। इतना ही नहीं कलेक्टर ने PWD को संपूर्ण कार्य की जांच के आदेश भी दिए।