State Press Club : ‘भारतीय पत्रकारिता महोत्सव’ का 3 दिवसीय आयोजन अप्रैल में

पत्रकारों और लेखकों से मीडिया पर लेख आमंत्रित किए गए

1065

Indore : इस साल भी ‘स्टेट प्रेस क्लब’ भारतीय पत्रकारिता महोत्सव आयोजित करने जा रहा है। इस अवसर पर पत्रकारिता पर केंद्रित स्मारिका भी प्रकाशित करने की घोषणा की गई है।

‘हमारा समाज-हमारा मीडिया’ विषय पर निकलने वाली इस स्मारिका में देश के नामचीन पत्रकारों के लेख शामिल होंगे। लेखकों और पत्रकारों से भी लिखने का आग्रह किया गया है।

स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल ने जानकारी दी कि आगामी 14, 15 एवं 16 अप्रैल 2022 को इंदौर में भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर एक स्मारिका भी प्रकाशित की जाएगी जिसमें ‘हमारा समाज-हमारा मीडिया’ विषय पर केंद्रित लेख होंगे।

उन्होंने बताया कि मौजूदा दौर में मीडिया की क्या भूमिका है और क्या होनी चाहिए। समाज को मीडिया किस तरह से प्रभावित कर रहा है।

समाज की मीडिया से क्या अपेक्षाएं हैं, मीडिया की चुनौतियां, मीडिया की विश्वसनीयता, मीडिया और सत्ता के संबंध, मीडिया के सामाजिक सरोकार, टेलीविजन मीडिया, प्रिंट मीडिया और डिजिटल मीडिया का भविष्य, सोशल मीडिया की भूमिका आदि कई पहलू और आयाम है इस विषय में समाहित हैं।

इनमें से किसी भी एक पहलू पर पत्रकारों / लेखकों से लेख आमंत्रित किए गए हैं। 28 फ़रवरी 2022 तक mpstatepressclub@gmail.com पर लेख आमंत्रित किए हैं।

उल्लेखनीय है कि ‘स्टेट प्रेस क्लब’ पिछले 13 वर्षों से ‘भारतीय पत्रकारिता महोत्सव’ का आयोजन कर रहा है।