Rahul’s Bungalow Will be Empty : राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस!

830

Rahul’s Bungalow Will be Empty : राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस!

New Delhi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सूरत की अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी। इस कारण लोकसभा की सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी को अब सरकारी बंगला भी खाली करना पड़ेगा। राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया है। लोकसभा की हाउसिंग कमेटी की तरफ से बंगला खाली करने का नोटिस भेजा गया है। राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक सरकारी बंगला खाली करना होगा। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सांसद बनने के बाद 12 तुगलक लेन का बंगला आवंटित हुआ था।

IMG 20230327 WA0075

लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद से इस बात के आशंका लगाई जा रही थी। संसद की सदस्यता जाने के बाद अगला नंबर राहुल के सरकार बंगले का ही होगा, इसके बारे में कयास भी लगाए गए थे। पर, यह इतनी जल्दी होगा, इसकी उम्मीद नहीं थी। अब, जबकि लोकसभा की हाउसिंग कमेटी की तरफ से राहुल को सरकारी बंगला खाली करने को लेकर नोटिस जारी किया जा चुका है। साफ है कि अब राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करना पड़ेगा।

लोकसभा की सदस्यता 23 मार्च को रद्द हुई 

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता 23 मार्च को रद्द कर दी गई थी। इस संबंध में खबर 24 मार्च को सार्वजनिक हुई थी। मोदी सरनेम मामले में टिप्पणी को लेकर सूरत कोर्ट की ओर से राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर दी गई। राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद थे।