Rain in Indore : इंदौर में फिर बरसे बादल, हल्की बूंदाबांदी के बाद सोमवार शाम कई इलाकों में बारिश!

बारिश के बाद उमस से लोग परेशान हुए!

196

Rain in Indore : इंदौर में फिर बरसे बादल, हल्की बूंदाबांदी के बाद सोमवार शाम कई इलाकों में बारिश!

Indore : सोमवार की शाम शहर में अचानक बारिश शुरू हो गई। शाम करीब 5 बजे मौसम बदला। इससे पहले दिनभर तेज धूप रही और तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यह पहला मौका है जब तापमान 39 डिग्री तक पहुंचा। लेकिन, दिनभर की उमस और गर्मी के बाद लोगों को राहत नहीं मिली। क्योंकि, उसके बाद उमस और ज्यादा बढ़ गई।

सोमवार सुबह बादल छाने के साथ धूप भी निकली। लेकिन, शाम को फिर मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मध्य और उत्तर भारत में हवा ठंडी होने से लू का प्रकोप नहीं है। अप्रैल के आखिरी हफ्ते में तापमान बढ़ने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले हफ्ते गर्मी बढ़ने के आसार जताए हैं। लू चलने की स्थिति नहीं है।

सोमवार को हुई बारिश से पहले शुक्रवार को भी इंदौर और ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई और कई जगह ओले भी गिरे। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश का यह दौर दो-तीन दिन तक चलेगा।

अप्रैल के दूसरा सप्ताह बादलों का दौर रहा। एक बार रात को बारिश हुई तो तापमान में उतार-चढ़ाव रहा। इस बार अप्रैल की गर्मी पिछले साल से ज्यादा है। रात का तापमान शुरू ज्यादा रहा। अप्रैल के दो सप्ताह में रात का तापमान पिछले साल की तुलना में ज्यादा रहा। अभी भी रात का औसत तापमान 1 डिग्री ज्यादा है। रविवार को दिन का तापमान 37.4 (-1) और रात का तापमान 24 (+3) डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। अप्रैल में पहला मौका है, जब रात का तापमान 24 डिग्री रहा।