Bundelkhand : राजा बुंदेला ने गृह मंत्री अमित शाह को बुंदेलखंड की समस्याएं गिनाई!

अमित शाह ने इस पिछड़े इलाके की सभी समस्याएं हल करने का भरोसा दिलाया

969

Jhansi : उत्तरप्रदेश बुंदेलखंड विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और अभिनेता राजा बुंदेला ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने बुंदेलखंड क्षेत्र की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया और चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त राजा बुंदेला ने बताया कि उनके प्रयास से गत चार साल में बुंदेलखंड क्षेत्र में कौन-कौनसे सेवा कार्य किए गए हैं। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री का भविष्य में ग्रामीण विकास, बुंदेलखंड के अति पिछड़े किसानों को कृषि से संबधित योजनाओं, गरीब परिवार की महिलाओं को मदद, बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार व शिक्षा में मदद और अन्य कई विकासशील योजनाओं पर कार्य करने की आवश्यकता की तरफ ध्यान आकर्षित कराया‌‌। गृहमंत्री ने सभी मुद्दों की विस्तार से जानकारी ली और समय रहते उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया।

राजा बुंदेला ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने बुंदेलखंड के विकास पर विशेष ध्यान दिए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि उप्र व केन्द्र सरकार बुंदेलखंड के चहुंमुखी औद्योगिक और आर्थिक विकास पर फोकस कर रही है। बुंदेलखंड के युवाओं के लिए रोजगारपरक योजनाएं भी चलाई जा रही है। डिफेंस कॉरिडोर, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे सहित बुंदेलखंड की पर्यटन योजनाओं के विस्तार और नई योजनाओं का जिक्र करते हुए वादा किया कि सरकार हर प्रकार से बुंदेलखंड के बारे में गंभीर है। राजा बुंदेला ने केंद्रीय गृहमंत्री का बुंदेलखंड के विकास के प्रति ध्यान देने के लिए आभार व्यक्त किया।