सुपर 12 के आखिरी मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान

'जिम्बाब्वे आसानी से हार नहीं मानेगी'

341

सुपर 12 के आखिरी मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान

मेलबोर्न:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया 6 नवंबर रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में जीत के साथ टीम ग्रुप 2 में टॉप पर फिनिश करेगी और सेमीफाइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लेगी। वहीं यह भूलना नहीं होगा कि यह जिम्बाब्वे की टीम कमजोर नहीं है और इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को मात दे चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया भी इस टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। ऐसा ही मैच से एक दिन पहले रविचंद्रन अश्विन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी सुनने को मिला।

भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, उनकी टीम को उम्मीद नहीं है कि जिम्बाब्वे मुकाबले में आसानी से हार मान लेगा। ग्रुप 2 के टॉपर्स भारत को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 में अपना फाइनल मैच जीतने की जरूरत है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच इससे पहले कुल 7 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से 5 में टीम इंडिया जीती है तो 2 में जिम्बाब्वे को भी जीत मिली है।

हर मैच की तरह ही होगा ये मैच

अश्विन ने प्रीमैच कांफ्रेंस के दौरान कहा, “टी20 विश्व कप में किसी भी अन्य प्रतियोगिता की तरह, यह इस टी20 विश्व कप में एक जीत का मुकाबला है। हम खेल के लिए तत्पर हैं। जिम्बाब्वे ने शानदार क्रिकेट खेला है। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और बल्लेबाजी की। तो, हम इसका सम्मान करते हैं।” उन्होंने साफतौर पर कहा कि, इस मैच में हम और मैचों की तरह ही खेलेंगे और यह भी हर मैच की तरह हर हाल में जीतने जैसा मैच होगा। अगर भारत इस मैच में जीतता है तो वह ग्रुप 2 में टॉप पर रहेगा।

भारतीय टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में 4 में से 3 मैच जीती है। अभी भी टीम इंडिया 6 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। लेकिन सुपर 12 के अंत तक इस पोजीशन पर बने रहने के लिए भारत का जिम्बाब्वे को हराना जरूरी है। वहीं अगर कहीं बारिश खलल डालती है और आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका नीदरलैंड को रौंद देती है तो भारत दूसरे स्थान पर खिसक सकता है। सुपर 12 का राउंड अपने अंतिम दौर में है और रविवार को इसका अंत हो जाएगा। इसके बाद अगले हफ्ते दो सेमीफाइनल फिर रविवार 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।