सेवानिवृत्त IAS बने एम्स के अध्यक्ष

507

भारत सरकार ने सेवानिवृत्त आइएएस देश दीपक वर्मा को एम्स गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष और प्रमुख नियुक्त किया है।पूर्व आईएएस अधिकारी देश दीपक वर्मा  देश के कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं।

। सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने यूपी विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष, कैबिनेट सचिव व महासचिव राज्यसभा के रूप में काम किया। उन्हें रेड क्रास सोसाइटी के सचिव के रूप में भी काम करने का अनुभव है।कौन हैं देश दीपक वर्मा देश दीपक वर्मा 1978 बैच के आईएएस हैं।

वह मूलरुप से गोरखपुर के पुर्दिलपुर के रहने वाले हैं। वह जिला मजिस्ट्रेट के रुप में अल्मोड़ा,अलीगढ़,बरेली में अपनी सेवा दे चुके हैं। लखनऊ व इलाहाबाद के कमिश्नर पद पर रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद व कैबिनेट सचिव के पद पर भी रह चुके हैं। यह रेड क्रास सोसाइटी के सचिव के रुप में भी अपनी सेवा दे चुके हैं। वर्तमान समय देश दीपक नोएड के जेपी विश टाउन में रहते हैं। कौन हैं

एम्स की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जुलाई 2016 में रखी थी। फरवरी 2019 से यहां ओपीडी शुरू हो गई। प्रधानमंत्री ने पिछले साल सात दिसंबर को पूर्ण विकसित एम्स का उद्घाटन किया था। देश दीपक वर्मा को एम्स की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद आगे कई बेहतर कार्य इस चिकित्सा संस्थान में होने की उम्मीद है। वह एम्स की व्यवस्था की निगरानी करेंगे और प्रबंधन को आवश्यक सुझाव देंगे।