Rigor in Recovery : निगम ने बकायादारों के नाम सार्वजनिक किए, गाड़ियों से मुनादी की गई!

जलकर और संपत्तिकर की वसूली में सख्ती के लिए नामों की मुनादी!

690

Rigor in Recovery : निगम ने बकायादारों के नाम सार्वजनिक किए, गाड़ियों से मुनादी की गई!

Indore : इस महीने के अंत तक नगर निगम बकायेदारों से ज्यादा से ज्यादा वसूली करना चाहता है। यही कारण है कि उन पर दबाव बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। निगम कमिश्नर ने कहा कि 31 मार्च तक शहर के एक लाख से अधिक के बकायादारों से हर हाल में वसूली की जाए।

 

निगम ने बकायेदारों के नाम के होर्डिंग सार्वजनिक स्थलों पर लगवा दिए हैं। इसके अलावा निगम की गाड़ियों से भी मुनादी करके बकायेदारों के नाम लिए जा रहे हैं ताकि आम लोगों को भी ऐसे लोगों के नाम पता चलें जिन्होंने बरसों से निगम का बकाया संपत्ति कर या जलकर नहीं चुकाया है। निगम कमिश्नर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राजस्व विभाग नोटिस जारी करने, संपत्ति को कुर्क या जब्त कर सील करने के साथ ही बकाया संपत्तिकर की वसूली करे। यह भी निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में पिछले वित्त वर्ष से कम राजस्व वसूली न हो।

WhatsApp Image 2023 03 18 at 5.29.07 PM

कमिश्नर ने मीटिंग में यह भी कहा था कि शहर के ऐसे बड़े बकायादार जो बार-बार नोटिस के बाद भी बकाया संपत्तिकर का भुगतान नहीं कर रहै है। ऐसे बड़े बकायादारो के विरूद्ध संपत्ति की नीलामी की कार्यवाही की जाए।
कालोनाईजर से भी निगम के संपत्तिकर व अन्य करों का भुगतान वसूला जाए। बार-बार सूचित करने के बाद भी बकाया राजस्व जमा नहीं करने पर ऐसे कालोनाईजर के लायसेंस निरस्त किए जाएं।