Neena Gupta and Satish Kaushik: प्रेग्नेंट नीना गुप्ता से शादी करना चाहते थे सतीश कौशिक, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं बनी थी बात

1743

Neena Gupta and Satish Kaushik: प्रेग्नेंट नीना गुप्ता से शादी करना चाहते थे सतीश कौशिक, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं बनी थी बात

सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इसी बीच उनसे जुड़ा एक पुराना किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि जब नीना गुप्ता बिना शादी के प्रेग्नेंट हो गई थी तो सतीश ने उन्हें शादी का ऑफर दिया था।

सतीश कौशिक को फिल्म इंडस्ट्री में डायरेक्टर के साथ एक्टर के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने ज्यादातर फिल्मों बतौर सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर ही काम किया। हालांकि, उनके ये किरदार भी काफी फेमस हुए। उनकी कॉमिक टाइमिंग भी जबरदस्त थी।

 बता दें कि सतीश कौशिक प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। उनसे जुड़ा एक पुराना किस्सा वायल हो रहा है। कहा जाता है कि जब नीना गुप्ता बिना शादी किए प्रेग्नेंट हो गई थी तो सतीश ने उन्हें शादी का ऑफर दिया था।

 आपको बता दें कि सतीश कौशिक की नीना गुप्ता के साथ गहरी दोस्ती रही है। नीना की अपनी किताब सच कहूं तो कुछ साल पहले पब्लिश हुई। इस किताब में नीना ने सतीश से जुड़े कुछ खुलासे किए थे।

 इस किताब में नीना गुप्ता ने कौशिक के साथ अपनी लंबी दोस्ती के बारे में बात की और खुलासा किया कि जब वह क्रिकेटर विव रिचर्ड्स के साथ प्रेग्नेंट हो गई थी तो कौशिक ने उन्हें शादी का ऑफर दिया था और कहा था कि वह उनके बच्चे को अपना नाम देंगे। हालांकि, नीना ने उनका ऑफर ठुकरा दिया था।

 नीना गुप्ता ने बताया था- उन्होंने कहा था- चिंता मत करो, अगर बच्चा गहरे रंग के साथ पैदा हुआ है तो तुम बस कह सकती हो कि यह मेरा है और हम शादी कर लेंगे। किसी को कुछ भी शक नहीं होगा। कुछ ही समय बाद एक इंटरव्यू में कौशिक ने स्थिति के बारे में बात की और कहा था कि वह और नीना 1975 से दोस्त थे और कुछ ही लोग उनकी प्रेग्नेंसी के बारे में जानते थे। उन्होंने कहा कि मैंने मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया था क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि वह अकेली रहूं।

 उस दौरान सतीश कौशिक ने बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा था- मैं उसे अकेला महसूस होने को लेकर चिंतित था। एंड ऑफ द डे दोस्त इसी के लिए होते हैं, है ना। उन्होंने कहा था- उससे शादी करने का उनका प्रपोजल ह्यूमर, चिंता, सम्मान और समर्थन का मिक्चर था और उससे कहा था- मैं हूं ना, तू चिंता क्यों करती है? कौशिक ने कहा था कि इसके बाद उनका रिश्ता और मजबूत हो गया था।

 बता दें कि सतीश कौशिक ने निर्देशक कुंदन शाह की 1983 की हिट फिल्म जाने भी दो यारो में उन्होंने नसीरुद्दीन शाह, रवि बासवानी और नीना गुप्ता के साथ काम किया था। इसी फिल्म से उनकी और नीना के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। सतीश ने 1983 में आई फिल्‍म मासूम से डेब्‍यू किया था।