शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की फिर बढ़ी मुसीबत, बिजनेसमैन ने लगाया गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी करने का आरोप

213

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की फिर बढ़ी मुसीबत, बिजनेसमैन ने लगाया गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी करने का आरोप

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा नई मुसीबत में फंस गए हैं। अब इस दंपत्ति पर एक व्यापारी से सोने की स्कीम में धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। सर्राफा व्यापारी पृथ्वीराज सारेमल कोठारी ने शिल्पा और राज के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मुंबई सेशन कोर्ट का रुख किया है।

कथित तौर पर, कोठारी ने आरोप लगाया है कि शिल्पा और राज ने अपनी कंपनी के तहत एक योजना बनाई और व्यापारियों को सोने के निवेश पर आकर्षक रिटर्न का वादा करते हुए इसमें निवेश करने के लिए कहा। इस योजना को ‘सतयुग गोल्ड’ नाम दिया गया था और कथित तौर पर निवेशकों को बाजार के उतार-चढ़ाव के बावजूद एक तय रेट पर सोने की डिलीवरी का आश्वासन दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, कोठारी ने दावा किया कि उन्होंने इसमें निवेश किया था, लेकिन 2 अप्रैल, 2019 को मैच्योरिटी डेट तक पहुंचने पर उन्हें वादे के अनुसार, सोना नहीं मिला।

कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

उन्होंने आगे दावा किया कि उन्होंने योजना में 90 लाख रुपए से ज्यादा का निवेश किया है। कोठारी ने अपने आरोपों के समर्थन में अदालत में शिल्पा शेट्टी की सिग्नेचर वाला एक कवर लेटर और सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड की ओर से जारी एक चालान भी जमा किया। कोर्ट ने अब मुंबई पुलिस के अधिकारियों को मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

ये पहली बार नहीं है जब शिल्पा और राज कानूनी मुसीबत में फंसे हैं। इसी साल अप्रैल में ED ने राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी।

क्या-क्या हुआ कुर्क?

कुर्क की गई संपत्तियों में उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी के नाम पर मुंबई के जुहू में एक फ्लैट शामिल है। ED ने कहा कि एक और प्रॉपर्टी पुणे में एक बंगला और राज कुंद्रा के नाम पर इक्विटी शेयर है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ED के मुंबई जोनल ऑफिस ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत कुंद्रा की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया है।

राज कुंद्रा पर लगें हैं और भी कई आरोप

ये आरोप लगाया गया था कि कुंद्रा ने और लोगों के साथ मिलकर भोली-भाली जनता से बिटकॉइन के रूप में हर महीने 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ बिटकॉइन (2017 में 6,600 करोड़ रुपए वैल्यू) में मोटी रकम जुटाई।

बाद में, दोनों ने अपने वकील के जरिए एक बयान जारी किया और तर्क दिया कि वे संबंधित अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने “निष्पक्ष जांच” की उम्मीद जताई और कहा कि उन्हें भारतीय न्यायपालिका प्रणाली पर पूरा भरोसा है।

2021 में मोबाइल एप्लिकेशन पर अश्लील फिल्में बनाने और अपलोड करने के आरोप में राज कुंद्रा को भी गिरफ्तार किया गया था। करीब दो महीने बाद उन्हें जमानत मिली थी।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की फिर बढ़ी मुसीबत, बिजनेसमैन ने लगाया गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी करने का आरोप