शिवराज कैबिनेट की बैठक अभी 11:00 बजे

1068

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में अभी 11:00 बजे कैबिनेट के एक महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। माना जा रहा है की इस बैठक में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर चर्चा की जाएगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट मीटिंग शुरू होने के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रियों को ओबीसी आरक्षण मामले में अभी तक सरकार की ओर से की जाने वाली कर्रवाही और तैयारियों के बारे में चर्चा करेंगे। प्रदेश में इस वक्त ओबीसी आरक्षण सबसे बड़ा सियासी मुद्दा बन चुका है और सरकार इसको लेकर चिंतित भी है। इस बारे में मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों को पुरी रणनीति के बारे में बताएंगे और उनसे चर्चा करेंगे। इसके अलावा और भी कई मुद्दों पर चर्चा होगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फर्नीचर क्लस्टर को सुविधा देने वाले प्रस्ताव पर फैसला हो सकता है।अन्य जो प्रस्ताव आ सकते हैं वह हैं:
स्थानीय लोगों को शामिल कर नक्सल क्षेत्रों में बनेंगे विशेष सहयोगी दस्ते ,लाडली लक्ष्मी दो को मिलेगी मंजूरी ,भाजपा जिला कार्यालय भवन के लिए मुरैना में सरकार लेगी दोगुना लीज रेंट ,भोपाल में 50 बिस्तरों के पुलिस अस्पताल के निर्माण को मिलेगी मंजूरी, कलस्टरो को नए विद्युत कनेक्शन में 5 साल तक मिलेगी 100%छूट