Shivraj Submitted Resignation: शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

773
Shivraj Submitted Resignation
Shivraj Submitted Resignation

Shivraj Submitted Resignation: शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को सौंपा  इस्तीफा

भोपाल: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर बना सस्पेंस सोमवार को खत्म हो गया। पिछले एक हफ्ते से जारी पार्टी की यह तलाश उज्जैन के विधायक एवं पूर्व शिक्षा मंत्री मोहन यादव के नाम पर आकर खत्म हो चुकी है। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। यहां ताजा मामले में बड़ी बात यह है कि उनके नाम का प्रस्ताव निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेकर आए थे।

 

मुख्यमंत्री पद को लेकर सबसे बड़े दावेदार थे शिवराज सिंह

गौरतलब है कि 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 230 में से 163 सीटों पर जीत हासिल करके बहुत पाया है। मिशन रिपीट में कामयाब रहने के बाद पार्टी के सामने समस्या खड़ी हो गई कि मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की कमान इस बार किसके हाथों में सौंपी जाए। पिछले 8 दिन से सवाल था मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन? इस पर भाजपा नेतृत्व एक हफ्ते से था मौन। हालांकि इस पद के लिए दावेदारी की दौड़ में 2018 में मुख्यमंत्री बने शिवराज इस बार सबसे आगे माने जा रहे थे। सोमवार को पार्टी नेतृत्व ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की तरह नया चेहरा तलाश लिया और इस तलाश में शिवराज सिंह की दावेदारी पर ओबीसी नेता मोहन यादव की जीत हुई।

CS & DGP Met New CM: नए CM से CS और DGP मिले 

d59d027d6e8172da17b7ddfd6bc98050 1595420817

राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को सौंपा शिवराज ने इस्तीफा

उधर, मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए नया नाम फाइनल होने के कुछ ही देर बाद शिवराज सिंह ने भोपाल स्थित राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगूभाई सी. पटेल को अपना इस्तीफा सौंपा  दिया। इस अवसर पर उनके साथ पार्टी के कई नेता और समर्थक भी मौजूद रहे। इससे पहले उन्होंने पार्टी मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में भाग लिया और विधायक दल का नेता चुनने के लिए नियुक्त किए गए ऑब्जर्वर्स के साथ भी मीटिंग में शामिल हुए। उन्होंने नए मुख्यमंत्री मोहन यादव को बधाई विश्वास जताया कि वह मध्य प्रदेश को उनसे (बतौर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद) भी ज्यादा बुलंदी पर लेकर जाएंगे

New CM of MP : डॉ मोहन यादव होंगे MP के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल ने मुहर लगाई!

l