Shock to BJP : महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दिया!

मराठवाड़ा के नांदेड़ इलाके में बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका!

564

Shock to BJP : महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दिया!

Mumbai : विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को महाराष्ट्र में नया तगड़ा झटका लगा। पूर्व गृह राज्य मंत्री डॉ माधव किन्हालकर ने बीजेपी को अलविदा कह दिया। किन्हालकर ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को अपना इस्तीफा भेज दिया। मराठवाड़ा के नांदेड़ जिले में बीजेपी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

पिछले महीने में नांदेड़ जिले में बीजेपी को मराठवाड़ा में झटका लगा। बीजेपी छोड़ने के बाद सूर्यकांत पाटिल ने सांसद अशोक चव्हाण की आलोचना की। उसके बाद अब पूर्व गृह राज्य मंत्री डॉ माधव किन्हालकर ने आज बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। माधव किन्हालकर भोकर निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी थी। ऐसे में सूर्यकांत पाटिल के बाद बीजेपी के लिए यह दूसरा झटका माना जा रहा है।

शरद पवार की कैबिनेट में मंत्री रहे
डॉ माधव किन्हालकर ने 2014 में अमिता अशोकराव चव्हाण के खिलाफ भोकर (विधानसभा क्षेत्र) से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। उस समय वह 53,224 वोट पाकर चुनाव हार गए थे। उन्होंने 1991 से 1999 तक भोकर निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधान सभा सदस्य के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1991 से 1995 तक शरद पवार के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में गृह मामलों, राजस्व और सहयोग राज्य मंत्री के रूप में काम किया।