Slap on Corruption : भ्रष्टाचार के गाल पर ग्रामीण का जोरदार तमाचा

रिश्वत देने पर भी प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम नहीं आने पर गुस्सा आया

555

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Dhar : भ्रष्टाचार पर आज एक गरीब ने सरेआम थप्पड़ जड़ दिया। इस ग्रामीण ने सहायक पंचायत सचिव की सरेआम इज्जत उतार दी। इसलिए कि 5 हज़ार की रिश्वत देने के बाद भी उसका नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में शामिल नहीं किया गया था। गुस्साए ग्रामीण ने पहले उसका नाम नहीं आने पर पूछताछ की, फिर सहायक सचिव को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

यह घटना जिले की सरदारपुर तहसील के ग्राम चालनी का है। यहां आज पंचायत कार्यालय में ‘मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान’ का शिविर लगा था। इसमें कई ग्रामीण इकट्ठा हुए थे। इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने अपने नाम प्रधानमंत्री आवास योजना में नहीं आने पर वहां बैठे सहायक सचिव राजेश गोहरिया उर्फ रामसिंह से सवाल जवाब किए।

ग्रामीणों का आरोप था कि सचिव और सहायक सचिव ने कुटीर योजना में नाम जुड़वाने के लिए उनसे पांच- पांच हज़ार की रिश्वत ली थी। इसके बावजूद उनके नाम सूची में नहीं आए। जब नाम नहीं आने की वजह पूछी गई तो सहायक सचिव सही जवाब नहीं दे सका।

उसी दौरान गुस्साए एक ग्रामीण ने सहायक सचिव के गाल पर एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।
जवाब में सहायक सचिव ने भी मारपीट की कोशिश की, किंतु बीच बचाओ करके लोगों ने मामले को शांत किया।

घटना के समय स्थानीय पत्रकारों के कैमरे चालू थे, जिससे पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। सहायक सचिव मामला दर्ज करवाने के लिए थाने पर पहुंचा, वही घटना के बाद जब जनपद सीईओ और तहसीलदार पहुंचे, तो उन्होंने रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ जांच कराए जाने का भरोसा दिलाया।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, राजेश गोहरिया (सहायक सचिव, ग्राम पंचायत, चालनी)-

Author profile

धार के वरिष्ठ पत्रकार हैं|