राहुल के फ्लाइंग किस पर स्मृति ईरानी की आपत्ति – महिला सांसद करेगी स्पीकर से शिकायत

महिला सांसदों के प्रति अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगे

2258

राहुल के फ्लाइंग किस पर स्मृति ईरानी की आपत्ति-महिला सांसद करेगी स्पीकर से शिकायत

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार (9 अगस्त 2023) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अपना भाषण खत्म कर संसद से बाहर जाते समय राहुल गांधी ने महिला सांसदों को लक्ष्य करके फ्लाइंग किस के इशारे किए.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज संसद में नो कॉन्फिडेंस मोशन के दौरान राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वह (Rahul Gandhi) अपना भाषण खत्म कर संसद से बाहर जाते समय महिला सांसदों को लक्ष्य करके फ्लाइंग किस के इशारे कर रहे थे।
स्मृति ईरानी ने इस पर आपत्ति लेते हुए कहा कि महिला सांसद द्वारा इसकी शिकायत लोकसभा स्पीकर से की जाएगी

अविश्वास प्रस्ताव पर आज दूसरे दिन की बहस शुरू हो गई। इस दौरान राहुल गांधी लोकसभा में अपना भाषण शुरू कर दिए है। अविश्वास प्रस्ताव पर अपनी बात रख रहे हैं। राहुल ने मणिपुर के मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी के बयान का जवाब स्मृति ईरानी ने दिया। स्मृति ईरानी ने कहा, सबसे पहले आपकी पीठ पर आपके आसन पर जिस प्रकार का आक्रामक व्यवहार देखा, उसका मैं खंडन करती हूं।

Smriti Irani Speech Highlights In Lok Sabha Rahul Gandhi On No Confidence Motion Modi Government Manipur | Smriti Irani Speech: 'भारत माता की हत्या पर ताली क्यों', स्मृति ईरानी का राहुल गांधी

 

पहली बार राष्ट्र के इतिहास में भारत माता की हत्या की बात कही गई। कांग्रेस पार्टी यहां पर तालियां बजाती रही। जो भारत की हत्या पर ताली पीटी, इस बात का संकेत पूरे देश को दिया कि मन में गद्दारी किसके है?मणिपुर खंडित नहीं है, विभाजित नहीं है। देश का हिस्सा है। आपके सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा, भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है। राहुल गांधी में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं। कांग्रेस के एक नेता ने कश्मीर में उसका आप खंडन क्यों नहीं करते, जो कश्मीर को भारत से अलग करने की बात करता है।

संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन की बहस राहुल गांधी की स्पीच के साथ शुरू हुई। राहुल ने अपने 35 मिनट के भाषण में भारत जोड़ो यात्रा और मणिपुर पर बात की।

राहुल ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री आज तक नहीं गए, क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। रिलीफ कैंप गया। महिलाओं और बच्चों से बात की। प्रधानमंत्रीजी ने आज तक नहीं किया।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान अपने जोड़ों के दर्द की चर्चा की। इस पर स्मृति ने कहा- राहुल कहते हैं कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक चले। जोड़ों के दर्दों पर भाषण नहीं दूंगी। जिन वादियों को खून से सना देखा, जहां हर दिन गोलियां गूंजती थी। जब ये वहां गए तो अपने परिजन के साथ बर्फ के साथ खेल रहे थे। ये तब संभव हुआ, जब प्रधानमंत्री ने धारा 370 हटाई।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी। 7 अगस्त को ही उनकी सांसदी बहाल हुई थी। 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि केस में दोषसिद्धि पर रोक लगाई थी।

ईरानी ने कहा- कश्मीर की बेटियों को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था तो वहां की बेटियों के पास कानून का सहारा नहीं था। क्योंकि धारा 370 थी। प्रदेश के बाहर ब्याही गईं तो पैतृक सम्पत्ति से हक खत्म हो जाता था। नाबालिग का ब्याह होता था, तो 370 की वजह से कानून का सहारा नहीं मिल जाता था। जो देश से भाग गए हैं, उन्हें बता दूं कि रलियू, सलियू, गलियू कहने वाला बचेगा नहीं।

स्मृति ने कहा- तब से अडाणी-अडाणी कर रहे हैं, इतना ही खराब है तो जीजाजी उसके साथ क्या कर रहे हैं

Rahul Gandhi Attack Modi Govt Over Parliament House Ceremony Row - संसद भवन विवाद- राहुल बोले, उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति को नहीं बुलाना सर्वोच्च संवैधानिक पद का ...

 

सेना एक दिन में वहां शांति ला सकती है। आप ऐसा नहीं कर रहे हो, क्योंकि आप हिंदुस्तान में मणिपुर को मारना चाहते हो। आप भारत माता के रखवाले नहीं, आप भारत माता के हत्यारे हो।

राहुल के भाषण के जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- राहुल भारत माता की हत्या की बात करते हैं। कांग्रेस ताली बजाती है। ये इस बात का संकेत है कि मन में गद्दारी किसके है।

राहुल गांधी को लेकर एक नया विवाद भी हो गया। स्मृति ने राहुल गांधी पर महिला सांसदों के साथ अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया। भाजपा इसकी शिकायत स्पीकर से करने वाली है।