कोई केले के चिप्स तो कोई समोसे बनाकर वोटर को लुभाने में जुटा

81

भोपाल: उपचुनाव में तीन हजार 67 पोलिंग बूथ के मतदाताओं को प्रभावित करने प्रमुख राजनीतिक दलों के नेता कोई मौका नहीं छोड़ रहे। आमतौर पर एयरकूल्ड वाहनों में सवारी के दौरान सड़क पर गुजरने के दौरान फुटपाथ पर दुकानें लगाकर बैठने वालों को नजर अंदाज करने वाले नेता इन दिनों न सिर्फ उनके पास रुकते हैं बल्कि उनसे हाल चाल पूछकर उनके द्वारा बेची जाने वाली सामग्री भी खरीद रहे हैं। इसके अलावा गांवों में चौपाल लगाने, कमरा बंद बैठकें करने और पंगत और टेबल पर साथ भोजन करने का दौर भी तेजी से चल रहा है।

पिछले दिनों प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने खंडवा जाते समय एक दुकान पर केले की चिप्स को बनते देख गाड़ी रुकवाई। गाड़ी से उतरते ही चिप्स बनाती महिला से चर्चा की। साथ मे भाजपा सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन, जगदीश पांचाल के साथ स्वादिष्ट चिप्स का स्वाद लिया।

इसी तरह चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं द्वारा चौपाल लगाने का काम भी किया जा रहा है और इसके माध्यम से लोगों की समस्या जानकर सरकारी अमले के जरिये उसके निराकरण के लिए कहा जा रहा है। उधर प्रदेश सह संगठन महामंत्री ने पृथ्वीपुर विधानसभा के दिगोंडा मण्डल अंतर्गत ग्राम बिलगाँव एवं दुस्यारा में जन चौपाल के तहत स्थानीय जनो से संवाद कर शिवराज सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में चर्चा की। इसके साथ ही चाय और चाट ठेले वालों के यहां रुककर भी प्रचार प्रसार करने का काम किया जा रहा है। सीएम चौहान ने भी जोबट में रात्रि विश्राम के दौरान चौपाल लगाई और बच्चों और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।