घास खाने के लिए जिराफ ने अपनाई ये शानदार तरकीब, वीडियो देखकर कहेंगे ये तो जुगाड़ में माहिर है!

घास खाने के लिए जिराफ ने अपनाई ये शानदार तरकीब, वीडियो देखकर कहेंगे ये तो जुगाड़ में माहिर है!

मीडियावाला.इन।

जिराफ और ऊंट दुनिया में सबसे लंबी गर्दन वाले जानवर होते हैं. इसीलिए वह ऊंचे-ऊंचे पेड़ों की शाखाओं से आसानी से पत्ते खा सकते हैं. लेकिन अगर उन्हें जमीन से घास खाने की जरूरत पड़ जाए तो वह काम उनके लिए बेहद मुश्किल है. सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक जिराफ को घास खाते देखा जा सकता है. अब क्योंकि जिराफ को जमीन से घास खानी थी तो वह भी इंसानों की तरह ही जुगाड़ अपनाने लगा. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 91 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जिराफ भी बिल्कुल इंसानों की तरह ही जुगाड़ का इस्तेमाल करता है और घास खाने लगता है. दरअसल, वीडियो में दिख रहा जिराफ घास खाने के लिए अपने आगे के दो पैरों को चौड़ा करता है जिससे उसकी गरदन जमीन तक जा सके और वह घास खा सके. ये वीडियो देखकर यकीनन आप लोटपोट हो जाएंगे. इस वीडियो को ट्विटर यूजर 'डैनीडच' ने शेयर किया है. जो अब सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्मस् पर शेयर हो रहा है. उन्होंने इस वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि जिराफ घास कैसे खा सकता है, लेकिन यह राजसी है.'

छोटी क्लिप में, एक जिराफ अपने सामने के दो पैरों को अलग करता है और घास तक पहुंचने के लिए अपनी गर्दन को अजीब तरह से मोड़ता है. घास खाने के बाद वो फिर खड़ा होता है और फिर वैसा ही करता है. यह दिखने में काफी फनी लग रहा है. देखकर आपको भी हंसी आ जाएगी. इस वीडियो को 12 अक्टूबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 2 लाख 23 हजार से ज्यादा लाइक्स और 51 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. कमेंट सेक्शन, जिराफों के चित्र, वीडियो और GIF से भर गया. तस्वीरों में दिखाया गया है कि कैसे जिराफ रोजमर्रा के काम करता है. जैसे खाना, लड़ना और पानी पीना.

बता दें कि जिराफ सबसे बड़े जानवर होते हैं और यह केवल अफ्रीका में पाए जाते हैं. वे अपनी बेहद लंबी गर्दन और पैरों के लिए जाने जाते हैं, और उनकी विशाल ऊंचाई उन्हें कुछ और जानवरों तक पहुंचने की अनुमति देती है. नेशनल जियोग्राफिक के अनुसार, उनकी ऊंचाई में भी एक नुकसान है - जिराफ को पानी पीने में काफी नुकसान होता है और वे सप्ताह में केवल एक बार ही ऐसा कर पाते हैं.

Catch News

RB

0 comments      

Add Comment